लाइव टीवी

पाकिस्‍तान की हरकतों का भारत ने एंटी टैंक मिसाइल से दिया मुंहतोड़ जवाब, देखें VIDEO

News18Hindi
Updated: March 5, 2020, 8:27 PM IST
पाकिस्‍तान की हरकतों का भारत ने एंटी टैंक मिसाइल से दिया मुंहतोड़ जवाब, देखें VIDEO
पाकिस्‍तान सीमा में भारतीय सेना की कार्रवाई का वीडियो वायरल हो रहा है.

जम्‍मू-कश्‍मीर में सीमा पर पाकिस्‍तान द्वारा रह रहकर किए जा रहे सीजफायर उल्‍लंघन का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. कुपवाड़ा सेक्‍टर में पाकिस्‍तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय सेना ने एंटी टैंक मिसाइल का इस्‍तेमाल किया.

  • Share this:
जम्‍मू. जम्‍मू-कश्‍मीर में सीमा पर पाकिस्‍तान द्वारा रह रहकर किए जा रहे सीजफायर उल्‍लंघन का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. कुपवाड़ा सेक्‍टर में पाकिस्‍तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय सेना ने एंटी टैंक मिसाइल का इस्‍तेमाल किया. पाकिस्‍तान की ओर से बार बार किए जा रहे सीजफायर उल्‍लंघन के बाद भारतीय सेना ने ये कदम उठाया. इस ऑपरेशन का अब वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि इस कार्रवाई में पाकिस्‍तान को काफी नुकसान उठाना पड़ा है.








इससे पहले भारतीय सेना ने हमले को लेकर कहा था, पाकिस्तान ने अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और पुंछ के किरनी व शाहपुर में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से फायरिंग की और मोर्टार दागे. भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

तीन साल में जम्मू कश्मीर में आतंक की 1550 घटनाएं सामने आईं
गृह मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि पिछले तीन साल में जम्मू कश्मीर में आतंकवाद की 1500 से अधिक घटनाएं सामने आईं, वहीं देश के शेष हिस्से में नवंबर 2018 में अमृतसर में एक ग्रेनेड हमले को छोड़कर कोई बड़ा आतंकी हमला नहीं हुआ. गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि जम्मू कश्मीर में 2017 से 2019 के बीच 1550 आतंकी घटनाएं सामने आईं और इस अवधि में 251 सुरक्षाकर्मी तथा 118 आम नागरिक मारे गये एवं 627 आतंकियों को भी ढेर कर दिया गया.

उन्होंने अपने उत्तर में बताया कि अमृतसर के अदलीवाल गांव में एक प्रार्थना कक्ष में 18 नवंबर, 2018 को ग्रेनेड हमला हुआ था जिसमें तीन लोग मारे गये.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 5, 2020, 8:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading