Home /News /jobs /

indian army civilian jobs eastern command signal wing recruits csbo eligibility nodakm

Indian Army Civilian Jobs: पूर्वी कमांड के सिग्‍नल विंग ने निकाली 'सीएसबीओ' की भर्ती, पढ़ें पात्रता की शर्तें

Indian Army Recruitment 2022: सीएसबीओ के पद पर चयनित होने वाले उम्‍मीदवारों को पहले दो वर्षों के लिए प्रोबेशन के आधार पर तैनात किया जाएगा. दो वर्षों के प्रदर्शन को देखने के बाद उनकी भर्ती को नियमित किया जाएगा.

नई दिल्‍ली: भारतीय सेना के अंतर्गत आने वाले पूर्वी कमांड के सिग्‍नल विंग ने सिविलियन ग्रुप सी के पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं. यह भर्तियां सिविलियन स्विच बोर्ड ऑपरेटर (सीएसबीओ) पदों के लिए हैं. इच्‍छुक उम्‍मीदवार अपने आवेदन आपेक्षित दस्‍तावेजों के साथ कर्नल सिग्‍नल्‍स, एचक्‍यू पूर्वी कमांड (सिग्‍नल्‍स) – 900285 के पते पर भेज सकते हैं. विभाग ने सीएसबीओ के पद पर आवेदन के लिए अंतिम तारीख 28 जून निर्धारित की है.

कर्नल सिग्‍नल्‍स के अनुसार, सीएसबीओ के पदों पर चयनित होने वाले उम्‍मीदवारों को अखित भारतीय सेवा देयता के साथ दो वर्षों के लिए प्रोबेशन के आधार पर तैनात किया जाएगा. दो वर्षों के दौरान उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन करने वाले उम्‍मीदवारों को स्‍थाई तौर पर तैनात किया जाएगा. आपको बता दें कि सीएसबीओ के पदों सिग्‍नल्‍स ि‍वंग ने कुल 16 वैकेंसी निकाली हैं, जिसमें चार पद अनसूचित जाति, तीन पद ओबीसी और छह पद अनारक्षित वर्ग के लिए आरक्षित किए गए हैं.

Tags: Indian army, Indian Army Recruitment

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर