पाक लगातार कर रहा सीजफायर का उल्लंघन, जवाबी कार्रवाई में सेना ने उड़ाए पोस्ट

मंगलवार को पाकिस्तान ने तीन बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. हालांकि भारतीय सेना भी उसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

News18Hindi
Updated: March 6, 2019, 6:23 AM IST
पाक लगातार कर रहा सीजफायर का उल्लंघन, जवाबी कार्रवाई में सेना ने उड़ाए पोस्ट
(सांकेतिक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: March 6, 2019, 6:23 AM IST
भारतीय सेना ने पाकिस्तान के सीज फायर तोड़ने की जवाबी कार्रवाई में मेंढर सेक्टर के पास बलनोई स्थित पाकिस्तानी पोस्ट को उड़ा दिया है. भारत की इस जवाबी कार्रवाई में कई पाक सैनिकों के घायल होने की खबर है.

वहीं राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में भी पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. सीमा पर लगातार गोलीबारी की जा रही है. मंगलवार को पाकिस्तान ने तीन बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. हालांकि भारतीय सेना भी उसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है. पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. इस बार पाकिस्तान पुंछ के बालाकोट सेक्टर में भारी मात्रा में मोर्टार दाग रहा है और हैवी फायरिंग कर रहा है.

(यह भी पढ़ें: दबाव का असर! हाफिज सईद की संस्था जमात-उद-दावा और फलह-ए-इंसानियत को पाक सरकार ने किया बैन)

भारत भी लगातार जवाबी कार्रवाई कर रहा है. पाकिस्तान मंगलवार सुबह से ही सीमांत इलाकों में फायरिंग कर रह है. पाकिस्तान नौशेरा, मेंढर, पुंछ और एलओसी से सटे हुए इलाकों में फायरिंग कर रहा है. देर शाम भारत ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया है.

ये भी पढ़ें: अब सुखोई-30MKI देगा दुश्मनों को पटकनी! स्पाइस-2000 बमों से होगा लैस: सूत्र

बता दें दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के हवूरहा इलाके में सैन्यबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली है. सुरक्षाबल पूरे इलाके में सक्रियता से आतंकियों की तलाश कर रहे हैं.
Loading...

आतंकवाद के खिलाफ एक्शन लेने के भारत के कड़े दबाव का असर पाकिस्तान में नजर आ रहा है. पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. वहां जैश सरगना मसूद अजहर के भाई मुफ्ती अब्दुर रऊफ और बेटे हमाद अजहर समेत 44 लोगों को हिरासत में लिया गया है.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 5, 2019, 10:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...