मासूम बच्‍चों के सहारे कश्‍मीर में आतंक फैलाने की फिराक में पाकिस्‍तान

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 9:21 PM IST
मासूम बच्‍चों के सहारे कश्‍मीर में आतंक फैलाने की फिराक में पाकिस्‍तान
पाक ने स्‍थानीय लोगों को मोहरा बनाकर एक नया दांव चलने की कोशिश की. हालांकि भारतीय सेना ने समय रहते उसकी चाल को नाकाम कर दिया.

पाकिस्‍तान (Pakistan) ने स्‍थानीय लोगों को मोहरा बनाकर एक नया दांव चलने की कोशिश की. हालांकि भारतीय सेना (Indian army) ने समय रहते उसकी चाल को नाकाम कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2019, 9:21 PM IST
  • Share this:
पवन शर्मा

नई दिल्‍ली. जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्‍छेद-370 (Article-370) हटने के बाद बौखलाया पाकिस्‍तान (Pakistan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाक ने स्‍थानीय लोगों को मोहरा बनाकर एक नया दांव चलने की कोशिश की. हालांकि भारतीय सेना (Indian army) ने समय रहते उसकी चाल को नाकाम कर दिया.

दरअसल, पाकिस्‍तानी सेना और आतंकी संगठनों ने मिलकर पीओके के स्‍थानीय लोगों को भड़काने की कोशिश की. उन्‍होंने बुधवार को एलओसी पर विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया. वे सैकड़ों लोगों और स्‍कूली बच्‍चों को लेकर एलओसी के पास पहुंचे. वो कश्‍मीरियों को यह बताने की कोशिश कर रहे थे कि वे उनके साथ हैं.

Pakistan, loc, violence, india pakistan, international border, line of control, पाकिस्‍तान, एलओसी, अंतरराष्‍ट्रीय सीमा, भारत पाकिस्‍तान
भारतीय सेना पूरी तरह मुस्तैद


आतंकी संगठनों के सदस्‍यों समेत जब प्रदर्शनकारी भारतीय सेना की चौकियों के सामने पहुंचे तो भारतीय सेना ने उनकी इस हरकत को नजरअंदाज किया. वे भारत के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. भारतीय सेना ने कोई हलचल नहीं की. जिसके बाद वे वापस चले गए. भारतीय सेना की किसी भी हरकत को बड़ा मुद्दा बनाकर हंगामा करने की कोशिश कर रहे थे. हालांकि सेना ने उनके मंसूबे को नाकाम कर दिया. पाकिस्‍तान की चाल सफल नहीं हो पाई.

पाक चाहता था- भारतीय सेना करे कार्रवाई
पाकिस्‍तान सरकार चाहती थी कि स्‍थानीय लोगों को एलओसी के पास लाया जाए, ताकि भारतीय सेना कोई कार्रवाई करे. जिसका वे दुष्‍प्रचार कर सकें और इस मुद्दे को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर उठा सकें. राजौरी जिला स्थित लाम सेक्‍टर के उस पार पीओके के खुजरेटा शहर के पास चरोई के लोग एलओसी के पास पहुंचे और पेड़ों पर चढ़कर भारतीय सेना और भारत के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.
Loading...

हालांकि भारतीय सेना ने धैर्य से काम लिया. सभी गतिविधियों पर नजर रखी लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं की. आखिर लोगों को मजबूर होकर वापस लौटना पड़ा और पाक के मंसूबे को सेना ने नाकाम कर दिया.

ये भी पढ़ें: हद है! फिल्में देखकर भारत के साथ स्मार्ट वॉर की तैयारी कर रहा पाकिस्तान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 7:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...