Video: पाकिस्‍तानी सेना की मदद से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे आतंकी, भारतीय सेना ने किया ढेर

कुपवाड़ा के केरन सेक्‍टर में अगस्‍त के पहले सप्‍ताह में आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश करा रही थी पाकिस्‍तान की बॉर्डर एक्‍शन टीम.

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 11:14 PM IST
Video: पाकिस्‍तानी सेना की मदद से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे आतंकी, भारतीय सेना ने किया ढेर
भारतीय सेना ने कुपवाड़ा के केरन सेक्‍टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्‍तान की बैट के एक स्‍क्‍वायड को ढझेर कर दिया.
News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 11:14 PM IST
श्रीनगर. भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान की बॉर्डर एक्‍शन टीम (BAT) की मदद से घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियोंं को ढेर कर दिया. दरअसल, पाकिस्‍तान का बैट स्‍क्‍वायड जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा के केरन सेक्‍टर से लगी सीमा से भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था. यह घटना अगस्‍त के पहले सप्‍ताह की है, जिसका वीडियो अब जारी किया गया है.

सेना ने ढेर कर दिए थे पांच से सात घुसपैठिए
वीडियो में पाकिस्‍तानी सेना और हथियारों से लैस आतंकियों के शव दिखाई दे रहे हैं. दरअसल, 31 जुलाई और 1 अगस्‍त की दरम्‍यानी रात भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम चौकी पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के घुसपैठ कराने के लिए किए गए एक हमले को नाकाम कर दिया था. इस दौरान सात घुसपैठिए मारे गए थे. बैट में आमतौर पर पाकिस्तानी सेना के विशेष बल के जवान और आतंकवादी शामिल होते हैं.

 घाटी में शांति भंग करने की भी हुई थी कोशिश
Loading...

सेना ने बताया था कि बैट टीम ने केरन सेक्टर की अग्रिम चौकियों में से एक को निशाना बनाने का प्रयास किया. सतर्क भारतीय सैनिकों ने उनकी इस कोशिश को विफल कर दिया. इसमें बैट के पांच से सात जवान या आतंकवादी मारे गए थे. सेक्टर में भारतीय चौकी के निकट कम से कम चार शव देखे गए थे. ये शव पाकिस्तानी सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप (एसएसजी) के कमांडो या आतंकवादियों के हो सकते हैं.  इससे पहले के 36 घंटों मेंं पाकिस्तान ने घाटी में शांति भंग करने और अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के कई बार प्रयास किए थे. भारतीय सेना ने केरन सेक्‍टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम करने के बाद कहा था कि यह आतंकवादी गतिविधियों में पाकिस्तान की मिलीभगत को दिखाता है. एलओसी पर सुरक्षाबल सभी नापाक गतिविधियों का जवाब देना जारी रखेंगे.

ये भी पढ़ें: 

मोदी सरकार का सबसे अहम मिशन है जम्मू-कश्मीर में शांति कायम करना

Video: चलती जीप से गिरी डेढ़ साल की बच्ची, घुटनों के बल चलकर पहुंची चेक पोस्ट, फिर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 5:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...