बौखलाए पाकिस्तान ने की आतंकी घुसपैठ की कोशिश, भारतीय सेना ने किया नाकाम

आतंकवादियों (Terrorists) ने पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) की मदद से उरी सेक्टर (Uri Sector) में घुसपैठ करने की कोशिश की थी जिसे भारतीय सेना के जवानों ने नाकाम कर दिया.

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 10:52 PM IST
बौखलाए पाकिस्तान ने की आतंकी घुसपैठ की कोशिश, भारतीय सेना ने किया नाकाम
पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार रात को आतंकी घुसपैठ करने की कोशिश की थी जिसे भारतीय सेना के जवानों ने नाकाम कर दिया.
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 10:52 PM IST
मोदी सरकार (Modi Government) के जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) को स्पेशल स्टेटस देने वाले अनुच्छेद 370 (Article 370) को खत्म करने और राज्य को दो भागों में बांटने के फैसले से पाकिस्तान (Pakistan) तमतमाया हुआ है. इसी के चलते वह लगातार ऐसे कदम उठाने की कोशिश कर रहा है जिससे भारत (India) को नुकसान पहुंच सके. ऐसे में अब वह आतंकियों (Terrorists) का इस्तेमाल कर जम्मू-कश्मीर में हिंसा फैलाने की साजिश रच रहा है.

भारतीय सेना (Indian Army) से जुड़े सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार रात को आतंकियों के ज़रिए घुसपैठ करने की कोशिश की थी जिसे भारतीय सेना के जवानों ने नाकाम कर दिया.

उरी सेक्टर में पाक की ओर से घुसपैठ की कोशिश
सूत्रों ने जानकारी दी है कि मंगलवार की रात को जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर (Uri Sector) में पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की  घुसपैठ कराने की कोशिश की गई. इस घुसपैठ को अंजाम देने के लिए पाकिस्तानी सेना की ओर से सीज़फायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया गया. पाकिस्तान की ओर से इस नापाक मंसूबे को अंजाम देने के लिए गोलीबारी की गई.

भारत की मुस्तैदी से पाक हुआ पस्त
सूत्रों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में हमले करने और हिंसा भड़काने के मकसद से पाकिस्तान की सेना आतंकियों के एक समूह को भारतीय सीमा के अंदर भेजने की कोशिश कर रही थी. लेकिन भारतीय सैनिकों की मुस्तैदी के कारण पाकिस्तान अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सका. भारतीय सुरक्षाबल (Indian Security Forces) हाई अलर्ट पर हैं और पाकिस्तान के किसी भी नापाक कदम से निपटने के लिए तैयार है.

पाक सेना के प्रवक्ता ने कश्मीर पर कही ये बात
Loading...

इससे पहले बुधवार 14 अगस्त को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) से पहले पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल गफूर (Major General Gafoor) ने कहा कि 1947 के एक दस्तावेज से न तो कश्मीर की सच्चाई बदलने वाली है और न ही भविष्य में ऐसा कोई कर पाएगा. गफूर ने कहा कि कश्मीर के मामले पर पाकिस्तान भारत के साथ कोई भी समझौता नहीं करेगा. गफूर ने कहा कि हम किसी भी कीमत की परवाह किए कश्मीरियों के साथ खड़े रहेंगे.

इमरान खान की गीदड़भभकी
वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मुजफ्फराबाद (Muzaffarabad) में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) की विधानसभा के एक विशेष सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि यदि पाकिस्तान और भारत के बीच कोई युद्ध होता है तो विश्व समुदाय इसका जिम्मेदार होगा.

ये भी पढ़ें-
PAK ने फिर अलापा कश्मीर राग, बोले- कश्मीरी-पाकिस्तानी एक

Analysis: क्यों बदतर हो रही पाकिस्तान में महिलाओं की स्थिति?
First published: August 14, 2019, 10:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...