लाइव टीवी

LoC पर 4 अक्टूबर को मार्च करने की तैयारी कर रही पाकिस्तानी सेना, भारतीय सेना देगी मुंहतोड़ जवाब

News18Hindi
Updated: October 3, 2019, 8:57 PM IST
LoC पर 4 अक्टूबर को मार्च करने की तैयारी कर रही पाकिस्तानी सेना, भारतीय सेना देगी मुंहतोड़ जवाब
पाकिस्तानी सेना के प्रोपगेंडा को ध्वस्त करने के लिए भारतीय सेना तैयार है.

आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के फैसले से बौखलाए पाकिस्तान (Pakistan) की सेना नागरिकों के साथ एलओसी (LoC) पर मार्च करने की तैयारी कर रही है. भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तानी सेना द्वारा प्रचारित किए जा रहे इस मार्च को असफल करने के लिए कमर कस ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2019, 8:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के भारत सरकार के फैसले से पाकिस्तान (Pakistan) तिलमिलाया हुआ है. ऐसे में वह कश्मीर (Kashmir) के नाम पर पाकिस्तान और पीओके (PoK) में कई कार्यक्रम कर रहा है. पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) आर्टिकल 370 के विरोध में कश्मीर के नागरिकों के साथ 4 अक्टूबर को लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर मार्च निकालकर घाटी में अशांति फैलाने की तैयारी कर रहा है. ऐसे में भारतीय सेना (Indian Army) के सूत्रों ने जानकारी दी है कि सेना के जवानों ने भी पूरी तरह से तैयारी कर ली है. भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना द्वारा प्रचारित किए जा रहे इस मार्च को असफल करने के लिए कमर कस ली है.



तिलमिलाया हुआ है पाकिस्तान
भारत सरकार के जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के फैसले के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है. पाकिस्तान भारत के इस फैसले को चुनौती देने के लिए कई अंतरराष्ट्रीय संस्थानों का दरवाजा खटखटा रहा है. लेकिन हर जगह से उसे नाकामी ही हाथ लग रही है. इमरान खान ने इस मुद्दे को यूएन में भी उठाने की कोशिश की थी लेकिन भारत की ओर से पेश किए गए तर्कों से उसका झूठ का किला ध्वस्त हो गया.



अमेरिका ने जताई हमले की आशंका


वहीं पाकिस्तान इस मामले में मध्यस्थता करने के लिए अमेरिका को घसीटने की कोशिश कर रहा था लेकिन अमेरिका ने भी यह साफ कर दिया कि भारत इसके लिए पहले ही मना कर चुका है. वहीं अमेरिका ने पाकिस्तान को यह भी साफ कर दिया कि भारत के साथ संबंधों में सुधार करने के लिए उसे अपने देश के आतंकियों पर कार्रवाई करनी होगी. यही नहीं अमेरिका ने संदेह भी जताया है कि पाकिस्तानी आतंकी भारत में हमलों को अंजाम दे सकते हैं.

गौरतलब है कि गुरुवार को दिल्ली की स्पेशल सेल ने हाई अलर्ट भी जारी किया है जिसमें कहा गया है कि जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकी हमले की फिराक में दिल्ली में घुसे हैं. इसी के बाद दिल्ली में पुलिस ने कई जगह छापेमारी की है.

ये भी पढ़ें-
Article 370 पर JNU में सेमिनार के दौरान AISA और ABVP के बीच हुई हाथापाई

जम्मू के बाद अब कश्मीर के नेताओं को रिहा करेगी सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 7:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading