भारतीय सेना ने पाकिस्तान से कहा- सफेद झंडा लेकर आएं और अपने BAT घुसपैठियों के शव ले जाएं

भारतीय सेना ने पाकिस्तान से कहा है कि वह सफेद झंडा दिखाते हुए आएं और BAT घुसपैठियों के शव लेकर जाएं.

News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 10:48 AM IST
भारतीय सेना ने पाकिस्तान से कहा- सफेद झंडा लेकर आएं और अपने BAT घुसपैठियों के शव ले जाएं
भारतीय सेना ने पाकिस्तान से कहा है कि वह सफेद झंडा दिखाते हुए आएं और BAT घुसपैठियों के शव लेकर जाएं.
News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 10:48 AM IST
भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम चौकी पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के एक हमले को विफल कर दिया. इस दौरान कम से कम पांच से सात घुसपैठिये मारे गए हैं. भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सेना से कहा है कि वह अपने लोगों के शव ले कर जाएं. हालांकि अभी तक पाकिस्तान की ओर से कोई जवाब नहीं आया है.

सेना ने कहा कि मारे गए SSG के सात जवानों में से चार के शव भारतीय सीमा में हैं. ऐसे में भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि वह सफेद झंडा दिखाते हुए आएं और शव लेकर जाएं. बता दें बैट में आमतौर पर पाकिस्तानी सेना के विशेष बल के जवान और आतंकवादी शामिल होते हैं.

रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने शनिवार रात कहा था, 'बैट टीम ने केरन सेक्टर (कुपवाड़ा जिले में) की अग्रिम चौकियों में से एक को निशाना बनाने का प्रयास किया और सतर्क सैनिकों ने उनके इस प्रयास को विफल कर दिया. इसमें पांच से सात जवान/आतंकवादी मारे गए हैं.'

यह भी पढ़ें:  जम्मू-कश्मीर में ‘हलचल’ के पीछे हो सकती हैं ये 5 वजहें

31 जुलाई को हुई थी घुसपैठ की कोशिश
सूत्रों ने बताया था कि बैट ने 31 जुलाई और एक अगस्त की दरम्यानी रात यह प्रयास किया. उन्होंने बताया कि सेक्टर में भारतीय चौकी के निकट कम से कम चार शव देखे गये है. ये शव पाकिस्तानी सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप (एसएसजी) के कमांडो या आतंकवादियों के हो सकते हैं.

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने पिछले 36 घंटों में घाटी में शांति को भंग करने और अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के कई बार प्रयास किये. रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि दो अभियानों में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादी मारे गये है और उनके पास से एक स्नाइपर राइफल, आईईडी और पाकिस्तान के निशान वाली बारूदी सुरंग बरामद की गई है.
Loading...

यह भी पढ़ें:   उमर बोले- संसद को बताए सरकार, घाटी में क्या होने जा रहा है

'नापाक गतिविधियों का जवाब देना जारी रखेंगे’

उन्होंने कहा, ‘यह स्पष्ट रूप से आतंकवादी गतिविधियों में पाकिस्तान की मिलीभगत को दिखाता है. एलओसी पर सुरक्षा बल सभी नापाक गतिविधियों का जवाब देना जारी रखेंगे.’

सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने पिछले कुछ दिनों में जैश-ए-मोहम्मद और अन्य संगठनों के आतंकवादियों की जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कराने के प्रयास किये है. अधिकारी ने बताया कि कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में मारे गए आतंकवादियों में जीनत उल इस्लाम, उमर वानी और खालिद भाई शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:   कश्मीर : अमरनाथ के बाद अब किश्तवाड़ की यह यात्रा भी रोकी गई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 4, 2019, 9:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...