लाइव टीवी
Elec-widget

सेना ने अपने स्टाफ को जारी किया अलर्ट, Whatsapp पर पाकिस्तान की नजर, बदल लें सेटिंग्स

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 3:32 PM IST
सेना ने अपने स्टाफ को जारी किया अलर्ट,  Whatsapp पर पाकिस्तान की नजर, बदल लें सेटिंग्स
सेना ने जारी किया अलर्ट

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी (Pakistani Intelligence Operatives) व्हाट्सएप के जरिए भारतीय सेना (Indian Army) की निजी जानकारी हासिल करना चाहती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 3:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. व्हाट्सएप (Whatsapp) का इस्तेमाल कितना सुरक्षित है इसको लेकर दुनिया भर में बहस चल रही है. व्हाट्सएप से लेकर तमाम वेबसाइट्स पर हैकर्स की नज़र बनी रहती है. अब खबर है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी (Pakistani Intelligence Operatives) व्हाट्सएप के जरिए भारतीय सेना (Indian Army) की निजी जानकारी हासिल करना चाहती है. लिहाजा इसको लेकर सेना ने अपने अधिकारियों को अलर्ट जारी किया है.

पाकिस्तान की नज़र
सेना ने अपने सभी स्टाफ को एडवाइज़री जारी की है. इसमें कहा गया है कि अपनी व्हाट्सएप की सेटिंग को बदल लें. दरअसल सेना को पता चला है कि उनके एक अधिकारी के नंबर को व्हाट्एप ग्रुप में बिना उनकी परमिशन के एड कर लिया गया. ये व्हाट्सएप ग्रुप किसी पाकिस्तानी नंबर द्वारा चलाया जा रहा था.

अधिकारी ने किया अलर्ट
Loading...

राहत की बात ये है कि जैसे ही उस अधिकारी का नंबर ग्रुप में एड हुआ उसने स्क्रीन शॉट ले लिया और ग्रुप से बाहर हो गया. इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना बड़े अधिकारियों को दी. कहा जा रहा है कि इससे पहले भी सेना के परिवारवालों को बिना परमिशन के अलग-अलग ग्रुप में एड कर परेशान करने की कोशिश की गई थी. बता दें कि whatsapp की सेटिंग में बदलाव कर आप ऐसे ग्रुप में बिना परमिशन के शामिल होने से बच सकते हैं.

ये भी पढ़ें:

दिसंबर की छुट्टियों से पहले कार पर लगवाएं ये स्टिकर, वरना देना होगा डबल टोल
संभल में नाबालिग का रेप करने के बाद जिंदा जलाया, युवक गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 3:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...