लाइव टीवी

बालकोट में आतंकी ठिकानों को फिर ध्वस्त करने के लिए तैयार है भारतीय सेना : राजनाथ

News18Hindi
Updated: September 25, 2019, 2:16 PM IST
बालकोट में आतंकी ठिकानों को फिर ध्वस्त करने के लिए तैयार है भारतीय सेना : राजनाथ
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, बालाकोट में आतंकी कैंप पर एयरस्ट्राइक करने को तैयार है भारतीय सेना.

रक्षामंत्री (Defense Minister) राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि भारतीय सेना (Indian Army) हर समय पाकिस्तान (Pakistan) के बालाकोट (Balakot) में घुसकर आतंकी कैंप को ध्वस्त करने के लिए तैयार है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2019, 2:16 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. पाकिस्तान (Pakistan) के बालाकोट (Balakot) में एक बार फिर से आतंकी शिविर (Terrorist Cam) सक्रिय होने की खबर मिलने के बाद अब रक्षामंत्री (Defense Minister) राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने बड़ा बयान दिया है. राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी सेना एक बार फिर बालाकोट में आतंकी कैंप को ध्वस्त करने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से हमारी सेना ने अभी तक आतंकियों के मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया है, वैसे ही आगे भी पाकिस्तान की कोई भी साजिश कामयाब नहीं होने देगी .

रक्षा मंत्री ने चेन्नई पोर्ट पर कोस्टगार्ड के लिए नए पेट्रोलिंग जहाज आईसीजीएस वराह को कमीशंड किया. कार्यक्रम के बाद राजनाथ सिंह से पत्रकारों ने पूछा कि पाकिस्तान ने एक बार फिर बालाकोट में आतंकी कैंप फिर से शुरू कर दिए हैं, क्या हम इन्हें फिर बंद करेंगे? इसके जवाब में राजनाथ ने कहा, चिंता मत करिए, हम पूरी तरह से तैयार हैं.

इसे भी पढ़ें :- जनरल बिपिन रावत ने कहा - बालाकोट में फिर एक्टिव हुआ जैश का कैंप

Pakistan, Balakot, Terrorist Camp, Defense Minister, Rajnath Singh, Airstrike, Indian Army, Terrorists
सेना प्रमुख ने कहा था कि पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट में आतंकी शिविरों को फिर शुरू कर दिया है.


गौरतलब है कि सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को कहा था कि पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकवादी ठिकानों को फिर सक्रिय कर दिया गया है और करीब 500 घुसपैठिए भारत में घुसने की फिराक में हैं. इसी साल 14 फरवरी में पाकिस्तान स्थिति जैश-ए-मोहम्मद ने कश्मीर के पुलवामा सेक्टर में सीआरपीएफ के जवानों के काफिले को निशाना बनाया था. इसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इसकी जवाबी कार्रवाई में भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट में जैश के आतंकवादी ठिकानों पर हवाई हमले किए थे.

इसे भी पढ़ें :- पाकिस्तान का दावा, बालाकोट में फिर से एक्टिव नहीं हुए हैं आतंकी कैंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 25, 2019, 1:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर