इंडियन आर्मी ने फिर उड़ाए दुश्मनों के होश, पता ही नहीं चला और कर दी तीसरी Surgical Strike

म्यांमार का रोहिंग्या आतंकी समूह अराकान आर्मी ने मिजोरम सीमा पर नए ठिकाने बना लिए थे. ये आतंकी कलादान प्रोजेक्‍ट को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे.

News18Hindi
Updated: March 15, 2019, 7:52 PM IST
इंडियन आर्मी ने फिर उड़ाए दुश्मनों के होश, पता ही नहीं चला और कर दी तीसरी Surgical Strike
इंडियन आर्मी फिर ने उड़ा दिए दुश्मनों के होश, पता ही नहीं चला और कर दी तीसरी Surgical Strike
News18Hindi
Updated: March 15, 2019, 7:52 PM IST
पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद अब इंडियन आर्मी ने म्यांमार बॉर्डर पर आतंकियों के कैंप को तबाह कर दिया है. सूत्रों के अनुसार भारतीय सेना ने अब म्‍यांमार आर्मी के साथ मिलकर म्‍यांमार सीमा पर मौजूद आतंकियों के कई ठिकानों को तबाह कर दिया है.

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक ये जॉइंट ऑपरेशन 17 फरवरी को शुरू हुआ था. ऑपरेशन 2 हफ्तों तक दो मार्च तक चला. खबरों की मानें तो म्यांमार का विद्रोही समूह रोहिंग्या आतंकी समूह अराकान आर्मी ने मिजोरम सीमा पर नए ठिकाने बना लिए थे. जो कलादान प्रोजेक्‍ट को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे. ये प्रोजेक्ट फ्यूचर में नॉर्थ- ईस्ट का नया गेटवे होगा.

इसी को देखते हुए भारत- म्यांमार आर्मी के जॉइंट ऑपरेशन के पहले राउंड में मिजोरम की सीमा पर नवनिर्मित शिविरों को ध्‍वस्‍त करने के लिए बड़े पैमाने पर संयुक्त अभियान शुरू किया गया था, जबकि ऑपरेशन के दूसरे भाग में ने टागा में NSCN (K) के मुख्यालय को निशाना बनाया गया और कई शिविरों को तबाह कर दिया गया.



अराकान आर्मी को काचिन इंडिपेंडेंस आर्मी द्वारा नॉर्थ बॉर्डर चीन तक ट्रेनिंग दी गई. सूत्रों के अनुसार, विद्रोहियों ने अरुणाचल से सटे क्षेत्रों से मिज़ोरम सीमा तक की 1000 किमी की यात्रा की.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...