पाक में घुसकर परमाणु झांसे का जवाब देने को तैयार सेना: जनरल बिपिन रावत

सेना प्रमुख ने कहा, अगर हमें सच में पाकिस्तानियों से टकराना हो और हमें देश कोई काम दे, तो हम यह नहीं कहेंगे कि उनके पास परमाणु हथियार है इसलिए हम सीमा पार नहीं कर सकते.

भाषा
Updated: January 13, 2018, 8:44 AM IST
पाक में घुसकर परमाणु झांसे का जवाब देने को तैयार सेना: जनरल बिपिन रावत
आर्मी चीफ बिपिन रावत (file photo/PTI)
भाषा
Updated: January 13, 2018, 8:44 AM IST
सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि सैन्य बल पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघनों का करारा जवाब दे रहे हैं. हमारा लक्ष्य पाकिस्तान को आतंकी समूहों के समर्थन के दुष्परिणाम महसूस कराना है और सेना पाकिस्तान के परमाणु हथियारों के झांसे का जवाब देगी.

रावत ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवादी इस्तेमाल कर फेंकने लायक सामान हैं. भारतीय सेना गोलीबारी की आड़ में आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने वाली पाकिस्तानी सेना की चौकियों पर ध्यान दे रही है.

सेना प्रमुख ने कहा, अगर हमें सच में पाकिस्तानियों से टकराना है और देश हमें कोई काम दे, तो हम यह नहीं कहेंगे कि उनके पास परमाणु हथियार है इसलिए हम सीमा पार नहीं कर सकते. हमें उनके परमाणु हथियारों के झांसे को चुनौती देनी होगी.

जनरल रावत ने कहा, हमारा रुख पाकिस्तानी सेना को दुष्परिणाम महसूस कराना है. जब तक पाकिस्तान दुष्परिणाम महसूस नहीं करता, आतंकियों को भेजता रहेगा. क्योंकि ये आतंकी उसके लिए इस्तेमाल के बाद फेंकने लायक सामान हैं. हम आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने वाली पाकिस्तानी चौकियों को तबाह करते रहेंगे और हमारी जवाबी गोलीबारी में पाकिस्तान को तीन-चार गुना ज्यादा नुकसान हुआ है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर