Home /News /nation /

indian bank manager rs 6 crore dating app girlfriend bengaluru

बेंगलुरु: डेटिंग ऐप पर मिली 'गर्लफ्रेंड' पर बैंक मैनेजर ने लुटाए 5.7 करोड़ रुपये, अब पहुंचा सलाखों के पीछे

आरोपी बैंक मैनेजर को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

आरोपी बैंक मैनेजर को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Bank Manager Dating App Girlfriend: अदालत ने आरोपी मैनेजर को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. प्राथमिकी में बैंक के सहायक शाखा प्रबंधक और क्लर्क का नाम भी शामिल है.

बेंगलुरु. एक बैंक मैनेजर ने डेटिंग ऐप के माध्यम से मिली कथित गर्लफ्रेंड के प्यार में पड़कर करीब 6 करोड़ रुपए उसके खाते में भेज दिए. यह मामला पश्चिमी बेंगलुरु के हनुमंतनगर में स्थित इंडियन बैंक शाखा का है, जहां के बैंक मैनेजर हरिशंकर ने अपनी प्रेमिका को 5.7 करोड़ रुपए दिये. घटना सामने आने के बाद शाखा प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया गया है. इंडियन बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक की शिकायत पर स्थानीय पुलिस ने शिकायत दर्ज की थी.

फिलहाल अदालत ने आरोपी मैनेजर को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. प्राथमिकी में बैंक के सहायक शाखा प्रबंधक और क्लर्क का नाम भी शामिल है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कथित धोखाधड़ी की ये घटना 13 से 19 मई के बीच हुई थी. पूछताछ के दौरान, बैंक मैनेजर हरिशंकर ने बताया कि साइबर अपराधियों ने उसे एक डेटिंग एप्लिकेशन का इस्तेमाल करने का लालच दिया था. मैनेजर की इन बातों में कितनी सच्चाई है? पुलिस इसकी जांच में जुटी है.

आरोपी अधिकारियों ने ग्राहक के दस्तावेजों से की छेड़छाड़
दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, एक महिला ग्राहक ने 1.3 करोड़ रुपये फिक्स्ड डिपॉजिट के तौर पर बैंक जमा किए थे और बाद में उसी डिपॉजिट के आधार पर महिला ने 75 लाख रुपये का कर्ज भी लिया था. आरोप है कि ग्राहक द्वारा सभी जरूरी दस्तावेज जमा कराए गए, लेकिन आरोपी अधिकारियों ने कथित तौर पर दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ की और उसका इस्तेमाल सिक्योरिटी के रूप में किया. इतना ही नहीं, कई किश्तों के माध्यम से आरोपियों ने ओवरड्राफ्ट के रूप में 5.7 करोड़ रुपये जारी कर दिये.

पश्चिम बंगाल में कई बैंकों के 28 खातों में भेजे गए पैसे
मामले की आंतरिक जांच करने वाली बैंक ने बताया कि इन पैसों को पश्चिम बंगाल में कई बैंकों के 28 अलग-अलग खातों और 136 ट्रांजेक्शन के जरिए कर्नाटक में दो बैंक खातों में भेजे गए थे. हरिशंकर ने इस घटना को अंजाम देने के लिए अपने सहायक मैनेजर और क्लर्क से भी मदद ली. हालांकि, घटना में इन दोनों की मिलीभगत अभी साफ तौर पर सामने नहीं आई है और इसीलिए इन दोनों से पुलिस की पूछताछ जारी है.

10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया आरोपी बैंक मैनेजर
घटना का खुलासा होते ही इंडियन बैंक के जोनल मैनेजर डीएस मूर्ति ने शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर पुलिस ने बीते 17 जून को आरोपी बैंक मैनेजर हरिशंकर और उनके दो अन्य कर्मचारी के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश का मामला दर्ज कर लिया. रिपोर्ट्स की माने, तो पुलिस की पूछताछ में बैंक मैनेजर ने डेटिंग की बात कबूल कर ली है. आरोपी को बुधवार को अदालत में पेश किया गया था, जहां से उसे 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

Tags: Bengaluru, Indian bank, Karnataka

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर