3 दिनों से जारी है श्रीलंका के तेल टैंकर में लगी आग को बुझाने का काम, भारत ने भेजी मदद

3 दिनों से जारी है श्रीलंका के तेल टैंकर में लगी आग को बुझाने का काम, भारत ने भेजी मदद
फोटो साभारः ट्विटर/@IndiaCoastGuard

इंडियन कोस्ट गार्ड ने इंडियन ऑयल द्वारा चार्टर के तहत एक ग्रीक-स्वामित्व वाले मोटर टैंकर न्यू डायमंड पर श्रीलंका के पूर्व में अग्निशमन अभियान जारी रखा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2020, 5:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 3 सितंबर को श्रीलंका (Sri Lanka) तट से 37 नाटिकल मील पूर्व समुद्र में तैनात एक तेल टैंकर (Oil tanker) एमटी न्यूडायमंड (MT New ॉDiamond) में लगी आग को बुझाने का काम अभी भी जारी है. तेल टैंकर में आग लगने के बाद श्रीलंका ने भारत से मदद मांगी थी, जिसके बाद भारतीय तटरक्षक बल ने तेल टैंकर एमटी न्यू डायमंड को बचाने के लिए भारतीय बल के जहाज शौर्य, सारंग, समुद्र और डोर्नियर एयरक्राफ्ट को डायवर्ट किया गया था.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, इंडियन कोस्ट गार्ड ने इंडियन ऑयल द्वारा चार्टर के तहत एक ग्रीक-स्वामित्व वाले मोटर टैंकर न्यू डायमंड पर श्रीलंका के पूर्व में अग्निशमन अभियान जारी रखा है.

इंडियन कोस्ट कार्ड ने ट्वीट किया था, ''श्रीलंका नेवी की तरफ से इंडिया कोस्ट कार्ड से तेल टैंकर में आग और विस्फोट के बाद मदद मांगी गई है. आईसीजी जहाजों और विमान को मदद के लिए तुरंत तैनात किया गया है. ट्वीट में रक्षामंत्री और विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता को भी टैग किया गया है.





भारत ने की थी मॉरीशस की मदद
पिछले ही महीने मॉरीशस भी समुद्र में तेल रिसाव संकट का सामना कर रहा था तो भारत ने मदद की थी. भारत ने समुद्र में फैले तेल को सोखने वाले 10 हजार पैड्स के साथ कोस्ट गार्ड की टीम को  C17 ग्लोबमास्टर विमान से वहां भेजा था. 25 जुलाई को 4 हजार मीट्रिक टन ईंधन से लदा जहाज चट्टान से टकरा गया था. इसके बाद वहां समुद्र में तेल फैल गया था. भारत समय-समय पर पड़ोसियों की इस तरह मदद करता रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज