टाउते चक्रवात में फंसी थी नाव, जहाज 'विक्रम' ने कुछ ऐसे बचाई मछुआरों की जान, देखें Video

टाउते चक्रवात में फंसी थी नाव, जहाज 'विक्रम' ने कुछ ऐसे बचाई जान.

टाउते चक्रवात में फंसी थी नाव, जहाज 'विक्रम' ने कुछ ऐसे बचाई जान.

इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो गया है. वीडियो (Video Viral) में दिखाई दे रहा है कि कोस्‍ट गार्ड कितनी मुश्किल से टाउते चक्रवात में फंसे इन मछुआरों की जान बचाने में कामयाब हो सके हैं. सभी मछुआरे पूरी तरह से सुरक्षित हैं और उन्‍हें कोच्चि (Kochi) ले जाया जा रहा है.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. भारतीय तटरक्षक जहाज विक्रम में शुक्रवार रात को एक ऑपरेशन के जरिए केरल (Kerala) के कन्‍नूर में मछली पकड़ने गए तीन मछुआरों (Fishermen) को उनकी नाव बधरिया सहित एक बड़ी आफत से बचा लिया. सभी मछुआरे पूरी तरह से सुरक्षित हैं और उन्‍हें कोच्चि (Kochi) ले जाया जा रहा है. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो गया है. वीडियो (Video Viral) में दिखाई दे रहा है कि कोस्‍ट गार्ड कितनी मुश्किल से टाउते चक्रवात में फंसे इन मछुआरों की जान बचाने में कामयाब हो सके हैं.

कोस्‍ट गार्ड के पीआरओ ने एक बयान में कहा, भारतीय तटरक्षक जहाज विक्रम ने कनूर से रात करीब 22:30 बजे मछली पकड़ने वाली एक छोटी नाव में मौजूद तीन मछुआरों को बचाया है. बताया जा रहा है कि रात में जब मछुआरे समुद्र में गए तभी टाउते चक्रवात के चलते तेज हवाएं चलने लगीं. हवा के दबाव के कारण नाव पूरी तरह से हिलने लगी. मछुआरों ने अपनी नाव को बाहर निकालने की बहुत कोशिश की लेकिन वो कामयाब नहीं हो सके. यहां तक की मछली पकड़ने वाली स्थानीय नौकाएं और एमईडब्ल्यू नौकाएं भी बचाव के लिए नहीं जा सकीं. इसी दौरान वहां पहुंचे भारतीय तटरक्षक जहाज विक्रम ने सभी सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. सभी मछुआरों को कोच्चि में सौंपने के लिए जहाज निकल चुका है.


बता दें केरल में मानसून अब दस्‍तक देने लगा है. मौसम विभाग के मुताबिक केरल में इस बार मानसून तय समय से एक दिन पहले आ जाएगा. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 31 मई को केरल में मानसून आने की संभावना है. वैसे देखा जाए तो मानसून के केरल पहुंचने की सामान्य तारीख एक जून है.
इसे भी पढ़ें :- चक्रवाती तूफान 'टाउते' को लेकर IMD का हाई अलर्ट, 175 KM/Hr की रफ्तार से चलेगी हवा- जानें 10 बड़ी बातें

बता दें कि मौसम विभाग ने शुक्रवार को मानसून के केरल पहुंचने को लेकर पूर्वानुमान जारी किया. टाउते चक्रवात के चलते केरल के कई हिस्‍सों में तेज हवाएं चलने और बारिश की संभावना जताई गई है. आईएमडी ने कहा कि 21 मई को अंडमान सागर से मानसून के सक्रिय होने की संभावना है. 31 मई को मानसून के केरल में दस्तक देने की संभावना है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज