Home /News /nation /

तटरक्षक बल ने गुजरात से 10 पाकिस्तानी दबोचे, नाव भी बरामद, जांच जारी

तटरक्षक बल ने गुजरात से 10 पाकिस्तानी दबोचे, नाव भी बरामद, जांच जारी

एक ऑपरेशन के तहत तटरक्षक बल ने इन्हें धर दबोचा. नाव को फिलहाल पूछताछ के लिए पोरबंदर लाया गया है.  (सांकेतिक तस्वीर)

एक ऑपरेशन के तहत तटरक्षक बल ने इन्हें धर दबोचा. नाव को फिलहाल पूछताछ के लिए पोरबंदर लाया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Pakistani Boat: ये घटना 8 जनवरी की रात की है. एक ऑपरेशन के तहत तटरक्षक बल ने इन्हें धर दबोचा. नाव को फिलहाल पूछताछ के लिए पोरबंदर लाया गया है.

नई दिल्ली. तटरक्षक बल ने गुजरात के तट पर अरब सागर से पाकिस्तान के 10 नागरिकों को पकड़ा है. ये सभी पाकिस्तानी नाव ‘यासीन’ में सवार थे. ये घटना 8 जनवरी की रात की है. एक ऑपरेशन के तहत तटरक्षक बल ने इन्हें धर दबोचा. नाव को फिलहाल पूछताछ के लिए पोरबंदर लाया गया है.
ये कोई पहला मौका नहीं है जब किसी पाकिस्तानी नाव को पकड़ा गया हो. इससे पहले गुजरात के तट पर ही पिछले साल सितंबर में एक नाव को पकड़ा गया था. इस पर  पाकिस्तान के 12 क्रू मेंबर  सवार थे.

ये दो दिनों में दूसरा मौका है जब पाकिस्तान के नाव को पकड़ा गया है. इससे पहले शुक्रवार को बीएसफ ने पंजाब के फिरोजपुर ज़िले में सीमा पर पाकिस्तान का नाव पकड़ा था. समाचार एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए BSF के एक अधिकारी ने कहा था कि पेट्रोलिंग के दौरान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर नाव पकड़ी गई. ऐसे नाव के इस्तेमाल से ड्रग्स की खेप पहुंचाई जाती है. ठंड के दिनों में पाकिस्तानी घने कोहरे का फायदा उठाकर ड्रग्स की सप्लाई करते हैं. बता दें कि पंजाब में हाल के दिनों में पाकिस्तान के कई सारे ड्रोन पकड़े गए हैं.

हाल के दिनों में देखा गया है कि पाकिस्तान समुद्र के रास्‍ते भारत समेत अन्‍य देशों में ड्रग्स की खेप पहुंचाने की कोशिश में लगा है. पिछले महीने इंडियन कोस्‍ट गार्ड और गुजरात एटीएस ने एक संयुक्‍त अभियान चलाकर पाकिस्‍तानी नौका अल हुसेनी को भारतीय समुद्री सीमा में पकड़ा था. इसकी तलाशी के दौरान इसमें 77 किलो हेरोइन बरामद की गई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 400 करोड़ रुपये आंकी गई. इस दौरान पाकिस्‍तानी नौका से 6 लोगों को भी पकड़ा गया था.

Tags: Gujarat, Indian Coast Guard

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर