वर्ल्‍ड कप 2019: भगवा जर्सी में खेलेगी टीम इंडिया, रिपोर्ट में दावा

भारतीय टीम जब इंग्‍लैंड और अफगानिस्‍तान के खिलाफ खेलेगी तो उसकी जर्सी ऑरेंज रंग की होगी.

News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 7:06 PM IST
वर्ल्‍ड कप 2019: भगवा जर्सी में खेलेगी टीम इंडिया, रिपोर्ट में दावा
भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में इस जर्सी में अपने ज्‍यादातर मैच खेलेगी.
News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 7:06 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम इंग्‍लैंड पहुंच चुकी है. साथ ही टीम इंडिया की किट भी जारी हो चुकी है. इस वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया गहरी नीले रंग की जर्सी में नजर आएगी. लेकिन खबर है कि इस वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम के लिए ऑरेंज(भगवा) रंग की दूसरी किट भी होगी. द न्‍यू इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट में कहा गया है कि आईसीसी ने इस बार एक समान रंग की जर्सी पहनने वाली टीमों के आपसी मैचों में किसी एक टीम की जर्सी को बदलने का फैसला किया है. यह फॉर्मूला होम और अवे मैच की तर्ज पर होगा. जानकारी के अनुसार, भारतीय टीम जब इंग्‍लैंड और अफगानिस्‍तान के खिलाफ खेलेगी तो उसकी जर्सी ऑरेंज रंग की होगी.

बता दें कि वर्ल्‍ड कप 2019 में इंग्‍लैंड, भारत, अफगानिस्‍तान और श्रीलंका की टीमों की जर्सी नीले रंग की है. ऐसे में नए दर्शकों को टीम पहचानने में परेशानी न हो इसलिए होम और अवे मैच की तर्ज पर टीमों की जर्सी अलग होगी. यह नियम अभी फुटबॉल में चल रहा है. इंग्‍लैंड इस वर्ल्‍ड कप की मेजबान है ऐसे में उसकी जर्सी नहीं बदली जाएगी और वह नीले रंग की किट में ही खेलेगा. ऐसे में बाकी की जो टीमें हैं उन्‍हें अपनी जर्सी बदलनी होंगी.



आईसीसी ने दूसरी जर्सी के रूप में टीम इंडिया को कोई और रंग चुनने को कहा था. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने ऑरेंज रंग चुना है. अभी दूसरी वाली किट जारी नहीं की गई की गई. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दूसरी जर्सी में सामने का रंग गहरा नीला होगा जबकि बाजू और पीछे का रंग ऑरेंज होगा. भारत को इंग्‍लैंड और अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच में अपनी दूसरी जर्सी के साथ खेलना होगा. हालांकि श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया अपनी परंपरागत नीले रंग की जर्सी में ही उतरेगी.

indian cricket team kit, team india jersey, india world cup jersey, ICC क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019, भारतीय क्रिकेट टीम, भारत वर्ल्‍ड कप जर्सी, भारत ऑरेंज जर्सी
इस वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया गहरी नीले रंग की जर्सी में नजर आएगी.


ICC क्रिकेट वर्ल्‍ड कप: दिनेश कार्तिक का खुलासा- एक विशेष खिलाड़ी के कारण टीम से हुआ बाहर

इधर, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश टीम की जर्सी हरे रंग की है. इनमें से बांग्‍लादेश और दक्षिण अफ्रीका को भी अपनी जर्सी में बदलाव करना होगा क्‍योंकि पाकिस्‍तान को होम टीम का दर्जा दिया गया है. बांग्‍लादेश और दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी जर्सी के रूप में पीला रंग चुना है.

एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय टीम की जर्सी में ऑरेंज रंग को शामिल करने की बात पिछले 6 महीने से चल रही थी. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में इस रंग को मिलाकर किट तैयार करने की योजना थी लेकिन उस समय बात नहीं बन पाई थी.
Loading...

वहीं ऑस्‍ट्रेलिया(पीले), वेस्‍ट इंडीज(मरून), न्‍यूजीलैंड(काले) की किट में कोई बदलाव नहीं होगा. इन टीमों की किट का रंग किसी से मैच नहीं करता और सबसे अलग है.

ये भी पढ़ें

मिताली के साथ हुए विवाद के बाद क्रिकेट से दूर जाना चाहती थी हरमनप्रीत कौर
ICC Cricket World Cup 2019: अगर नहीं निकला मैच का नतीजा तो टीम इंडिया नहीं जीत पाएगी वर्ल्ड कप!
इस वजह से इंग्लैंड में हर कोई हुआ टीम इंडिया का दीवाना!
वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन के साथ हादसा, अस्पताल ले जाया गया
वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों का ध्यान ना भटके, इसलिए पीसीबी ने जारी की नई पॉलिसी 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...