विदेश घूमने गया था भारतीय परिवार, होटल से गायब कर दिया सारा सामान

इन सामानों में तौलिए, इलेक्ट्रॉनिक हेयर ड्रायर, साबुन रखने वाला डब्बा, आईना, हैंगर, सजावटी सामान और अन्य चीजें शामिल थीं.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 5:29 PM IST
विदेश घूमने गया था भारतीय परिवार, होटल से गायब कर दिया सारा सामान
विदेश घूमने गया था भारतीय परिवार, होटल से गायब कर दिया सारा सामान
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 5:29 PM IST
होटल के कमरे से शैम्पू और टॉवल का चोरी होना आम बात है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में भारतीय पर्यटकों की शर्मसार कर देने वाली हरकत सामने आई है. दो मिनट 20 सेकेंड के इस वीडियो को इंडोनेशिया के बाली में शूट किया गया है. ये वीडियो बाली के एक होटल के बाहर का है जहां पर होटल के कर्मचारी भारतीय परिवार के बैग की तलाशी ले रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि पहले तो भारतीय परिवार ने होटल स्टाफ के साथ बहस की लेकिन बाद में जब उनके सामान की तलाशी ली गई तो जो सामान निकले वह चौंकाने वाले थे. भारतीय परिवार ने होटल के कमरे से वो सभी चीजें चुरा ली थीं जो उनकी सुविधा के लिए दी गईं थीं.

इन सामानों में तौलिए, इलेक्ट्रॉनिक हेयर ड्रायर, साबुन रखने वाला डब्बा, आईना, हैंगर, सजावटी सामान और अन्य चीजें शामिल थीं. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला होटल के कर्मचारियों से कहती है कि हम माफी चाहते हैं. यह एक पारिवारिक टूर है. हम आपको भुगतान कर देंगे. हमें जाने दीजिए क्योंकि हमें फ्लाइट पकड़नी है.

Loading...



वीडियो में होटल के कर्मचारी परिवार के हर एक सामान को खंगालते दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में परिवार का एक लड़का कर्मचारियों के ऊपर नाराज होता दिखाई दे रहा है, जिसे कर्मचारी चुप रहने की हिदायत देता है. बाद में उस शख्स ने कहा कि 'मैं भुगतान कर दूंगा' लेकिन होटल कर्मचारी ने पैसे लेने से इनकार कर दिया.

होटल के कर्मचारी ने कहा कि मैं जानता हूं कि आपके पास पैसे हैं लेकिन यह सम्मानजनक नहीं है. इस वीडियो को हेमंत नामक शख्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. इसके साथ ही कैप्शन में लिखा है, भारत के लिए बेहद निंदनीय, जिस भी शख्स के पास भारतीय पासपोर्ट है, उसे ध्यान रखना चाहिए कि हम देश के एम्बेसडर हैं और उसी तरह बर्ताव करना चाहिए. भारत को उन लोगों का पासपोर्ट रद्द कर देना चाहिए, जो हमारी विश्वसनीयता को खराब करते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 1:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...