• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • अमेरिकी प्रोफेसर ने कहा, 'भारतीय खाना है बेहद खराब' फिर इंडियन यूजर्स ने इसके खिलाफ ला दी ट्विटर पर बाढ़

अमेरिकी प्रोफेसर ने कहा, 'भारतीय खाना है बेहद खराब' फिर इंडियन यूजर्स ने इसके खिलाफ ला दी ट्विटर पर बाढ़

भारतीय खाने की सांकेतिक तस्वीर और टॉम निकोलस का ट्वीट (News18)

भारतीय खाने की सांकेतिक तस्वीर और टॉम निकोलस का ट्वीट (News18)

टॉम निकोलस नाम के एक अमेरिकी प्रोफेसर (American Professor) और अंतरराराष्ट्रीय मामलों (International Matters) के एकेडमिक स्पेशलिस्ट ने भारतीय खाने (Indian Food) को लेकर एक विवादित बयान दिया. प्रोफेसर 'साहब' का यह बयान देशी फूडीज को बिल्कुल नहीं भाया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय खाना (Indian Food) मसाले वाला होता है- कभी-कभार

    भारतीय खाना चिकनाई (Greasy) वाला होता है- हो सकता है

    भारतीय खाना बेहद खराब (Terrible) होता है- ऐसा करना ईशनिंदा करना है!

    ट्विटर (Twitter) एक ऐसी जगह है जहां पर इंटरनेट यूजर्स (Inernet Users) रोज ही अपने विचारों खुले दिल से रख रहे होते हैं. कुछ लोग यहां कोई खुशी की बात शेयर कर रहे होते हैं तो कुछ अपने फॉलोअर्स के साथ मीम (Meme) शेयर कर रहे होते हैं. वहीं कुछ लोग यहां पर अपको खुलकर अपने अलोकप्रिय विचार (Unpopular Opinions) भी सामने रखने को कहते हैं. ऐसे ही खाने को लेकर अपने अलोकप्रिय विचार रखने को जब एक यूजर ने कहा तो बवाल खड़ा हो गया.



    दरअसल जब टॉम निकोलस ने भारतीय खाने (Indian Food) को लेकर अपना यह अलोकप्रिय विचार शेयर किया तो उन्होंने भी नहीं सोचा होगा कि इसका क्या अंजाम होने वाला है. टॉम एक अमेरिकी प्रोफेसर (American Professor) हैं जो कि अंतरराष्ट्रीय मामलों (International Issues) के एक एकेडमिक स्पेशलिस्ट भी हैं. इसके बाद लोगों ने खाने से जुड़े अपने अलोकप्रिय विचारों को शेयर करने की झड़ी लगा दी.

    निकोलस ने पूरी ईमानदारी से यह कहा था कि भारतीय खाना बेहद खराब (Terrible) होता है और बाकी दुनिया ऐसे व्यवहार करती है कि यह बेहद खराब न होकर बेहद अच्छा हो.



    राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों के जानकार टॉम निकोलस के हर तरह के भारतीय खाने को लेकर किया गया साधारणीकरण पूरी तरह से एक आपदा साबित हुआ. कांटे (Forks) और चम्मचों के साथ तैयार भारत के देशी फूडी उनकी ट्विटर टाइमलाइन (Twitter Timeline) पर टूट पड़े और उनके खाने को लेकर विवादित विचार के छोटे-छोटे टुकड़े कर डाले.



    एक इंडियन यूजर (Indian User) ने टॉम निकोलस के ट्वीट का जवाब दिया, "आपने शायद कभी भी इतने तरह का स्वाद, खुशबू और मसालों को अमेरिका (America) में चखा नहीं होगा. हम भारत में आपको अपना मेहमान बनने के लिए आमंत्रित करते हैं."



    ऐसा भी नहीं कि भारतीय पकवानों के बचाव में सिर्फ भारत के ही ट्विटर यूजर्स उतरे पूरी दुनिया से लोगों ने भारतीय खानों का पक्ष लेते हुए ट्वीट किया. अगल-अलग देशों (Countries) और संस्कृतियों से आने वाले लोगों ने भी भारतीय खाने के प्रति ऐसे ही विचार रखे और टॉम निकोलस के विचारों के साथ अपनी असहमति जताई.

    इस पर एक यूजर ने यह भी लिखा कि कौन हैं 'वे लोग'? साथ ही उन्होंने आपसे 'विवादित राय' मांगी थी न की 'गलत राय' (Wrong Opinion).



    यह भी पढ़ें: लगभग 200 किलो वजन वाले सूमो पहलवानों की खुराक क्या होती है?

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज