• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Tokyo Olympics, Golf: अदिति अशोक गोल्ड जीतने के करीब, दूसरे राउंड में खेला 66 का कार्ड

Tokyo Olympics, Golf: अदिति अशोक गोल्ड जीतने के करीब, दूसरे राउंड में खेला 66 का कार्ड

Tokyo Olympics: अदिति अशोक (Aditi Ashok) ने गुरुवार को 66 का कार्ड खेला. वे दूसरे स्थान पर हैं (AP)

Tokyo Olympics: अदिति अशोक (Aditi Ashok) ने गुरुवार को 66 का कार्ड खेला. वे दूसरे स्थान पर हैं (AP)

Tokyo Olympics, Golf: भारतीय गोल्फर अदिति अशोक टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचने की ओर बढ़ रही हैं. अदिति अशोक (Aditi Ashok) ने गुरुवार को दूसरे राउंड में 66 का कार्ड खेला. वे लगातार दूसरे दिन दूसरे स्थान पर बरकरार रहीं. उनका कुल स्कोर 9 अंडर 133 है.

  • Share this:

    टोक्यो. भारतीय गोल्फर अदिति अशोक ओलंपिक (Tokyo Olympics) में इतिहास रचने की ओर बढ़ रही हैं. भारतीय गोल्फर ने पहले राउंड की तरह दूसरे राउंड में भी बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा है. अदिति अशोक (Aditi Ashok) ने गुरुवार को 5 अंडर 66 का कार्ड खेला और दूसरे स्थान पर बरकरार रहीं. भारत की ही दीक्षा डागर दूसरे राउंड के बाद 6 ओवर 148 के स्कोर के साथ संयुक्त 53वें स्थान पर चल रही हैं. उन्होंने दूसरे राउंड में  एक ओवर 72 का कार्ड खेला.

    यह सिर्फ चौथा मौका है जब ओलंपिक (Olympics) में गोल्फ खेला जा रहा है. महिला वर्ग के गोल्फ  (Golf)  मुकाबले बुधवार को कासुमिगासेकी कंट्री क्लब में शुरू हुए. पहले दिन स्वीडन की मेडलिन सैगस्ट्रॉम ने 66 का कार्ड खेला और पहले नंबर पर रहीं. भारत की अदिति अशोक ने पहले दिन 4 अंडर 67 का कार्ड खेला था. वे पहले दिन के बाद अमेरिका की नेली कोर्डा (67) संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर थीं.

    23 साल की अदिति अशोक ने गुरुवार को दूसरे राउंड में और बेहतर प्रदर्शन किया. उन्होंने 5 बर्डी लगाते हुए 66 का कार्ड खेला. लेकिन वह दुनिया की नंबर एक गोल्फर नेली कोर्डा से पिछड़ गईं. कोर्डा ने दूसरे राउंड में 62 का जबरदस्त कार्ड खेला और पहले स्थान पर कब्जा कर लिया. दो राउंड के बाद उनका कुल स्कोर 13 अंडर 129 है. भारत की अदिति का कुल स्कोर 9 अंडर 133 है.

    यह भी पढ़ें: भारतीय हॉकी को हर बार बुलंदी पर ले जाते हैं टोक्यो ओलंपिक, 1964 के बाद 2021 बना गवाह

    यह भी पढ़ें: Tokyo Olympics 2020: भारत के 5 हीरो, जिन्होंने खत्म कराया 41 साल का इंतजार

    पहले दिन टॉप पर रहने वालीं मेडेलेने सैगस्ट्रोम दूसरे राउंड में 70 का कार्ड खेलकर चोटी से फिसल गईं. वे अब 8 अंडर 134 के कुल स्कोर के साथ पांचवें नंबर पर हैं. डेनमार्क की नेना कोर्स्ट्ज मैडसन (64) और एमिली क्रिस्टीन पेडरसन (63) दूसरे दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए मेडलिन से आगे निकल गईं. नेना कोर्स्ट्ज मैडसन और एमिली क्रिस्टीन पेडरसन का कुल स्कोर 9 अंडर 133 है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज