Home /News /nation /

पराग अग्रवाल बने Twitter के CEO तो आनंद महिन्द्रा बोले- दुनिया में फैल रहा 'Indian CEO Virus', नहीं है कोई टीका

पराग अग्रवाल बने Twitter के CEO तो आनंद महिन्द्रा बोले- दुनिया में फैल रहा 'Indian CEO Virus', नहीं है कोई टीका

अब पराग अग्रवाल के हाथों में ट्विटर की कमान है.

अब पराग अग्रवाल के हाथों में ट्विटर की कमान है.

Twitter CEO Parag Agrawal :आईआईटी-बंबई और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र पराग अग्रवाल 2011 से ट्विटर में काम कर रहे हैं और 2017 से कंपनी के सीटीओ हैं. जब वह कंपनी में शामिल हुए थे तब उसके कर्मचारियों की संख्या 1,000 से भी कम थी.वहीं डॉर्सी 2022 में अपना कार्यकाल पूरा होने तक निदेशक मंडल में बने रहेंगे. अग्रवाल ने ट्विटर लिखा कि वह अपनी नियुक्ति को लेकर काफी सम्मानित महसूस कर रहे हैं एवं खुश हैं और उन्होंने डॉर्सी के 'निरंतर मार्गदर्शन एवं दोस्ती' के लिए उनका आभार व्यक्त किया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) के सह-संस्थापक जैक डॉर्सी (Jack Dorsey) कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) का पद छोड़ रहे हैं. उनकी जगह ट्विटर में भारतीय मूल के अधिकारी पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) उनकी जगह लेंगे. प्रमुख सोशल मीडिया कंपनी ने यह घोषणा की है. अग्रवाल इस समय ट्विटर के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (CTO) हैं. ट्विटर की इस घोषणा के बाद भारतीयों द्वारा अलग-अलग तकनीकी फर्मों में बड़े पद पहुंचने की काफी चर्चा है. इसी क्रम में आयरिश उद्यमी पैट्रिक कॉलिसन ने एक ट्वीट के जरिए अंतरराष्ट्रीय ​तकनीकी फर्मों में भारतीयों के अहम पदों पर पहुंचने  को रेखांकित किया.

    पैट्रिक ने लिखा- ‘Google, Microsoft, Adobe, IBM, Palo Alto Networks, और अब Twitter भारत में पले-बढ़े CEO  की अगुवाई में चल रहे हैं. तकनीक की दुनिया में भारतीयों की आश्चर्यजनक सफलता और अमेरिका द्वारा अप्रवासियों को अवसर देते हुए देखना अद्भुत है. बधाई पराग.’ उनके इस ट्वीट पर भारतीय उद्यमी आनंद महिन्द्रा ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने लिखा- ‘यह एक ऐसी महामारी है जिसके बारे में हमें यह कहते हुए खुशी और गर्व हो रहा है कि इसकी उत्पत्ति भारत में हुई है. यह भारतीय सीईओ वायरस है (Indian CEO Virus)… इसका  कोई टीका नहीं है.’

    ANAND MAHINDRA TWEET

    पराग अग्रवाल 2011 से ट्विटर में काम कर रहे
    बता दें आईआईटी-बंबई और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र अग्रवाल 2011 से ट्विटर में काम कर रहे हैं और 2017 से कंपनी के सीटीओ हैं. जब वह कंपनी में शामिल हुए थे तब उसके कर्मचारियों की संख्या 1,000 से भी कम थी.

    यह भी पढ़ें: IIT बॉम्बे पासआउट, Twitter में इंजीनियर से CEO पद का सफर, जानें कौन हैं पराग अग्रवाल

    वहीं डॉर्सी 2022 में अपना कार्यकाल पूरा होने तक निदेशक मंडल में बने रहेंगे. अग्रवाल ने ट्विटर लिखा कि वह अपनी नियुक्ति को लेकर काफी सम्मानित महसूस कर रहे हैं एवं खुश हैं और उन्होंने डॉर्सी के ‘निरंतर मार्गदर्शन एवं दोस्ती’ के लिए उनका आभार व्यक्त किया.

    डॉर्सी ने अपने ट्विटर पेज पर डाले एक पत्र में लिखा कि वह कंपनी छोड़ने को लेकर ‘काफी दुखी लेकिन काफी खुश भी हैं’ और यह उनका अपना फैसला है. इससे पहले डॉर्सी के पद छोड़ने की खबर के बाद ट्विटर के शेयरों में उछाल आ गया. सीएनबीसी ने अपनी खबर में कहा था कि डॉर्सी जल्द ही पद छोड़ सकते हैं. उसने अज्ञात सूत्रों के हवाले से यह खबर दी थी.डॉर्सी ने रविवार को ट्विटर पर लिखा था, ‘मुझे ट्विटर बहुत प्रिय हैं.’

    Tags: Facebook, Google, India, Parag Agrawal, Twitter

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर