मांगें पूरी होने के बाद NRS हॉस्पिटल के जूनियर डॉक्टर्स ने खत्म की हड़ताल

पश्चिम बंगाल में हुए डॉक्टरों पर हमले के विरोध में सोमवार सुबह 6 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक देश भर के सभी डॉक्टर्स हड़ताल पर रहेंगे. एम्स ने पहले इस हड़ताल से खुद को अलग कर रखा था. बाद में यू-टर्न लेते हुए हड़ताल में शामिल हो गया.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 11:49 PM IST
मांगें पूरी होने के बाद NRS हॉस्पिटल के जूनियर डॉक्टर्स ने खत्म की हड़ताल
कोलकाता में हुए जूनियर डॉक्टरों पर हमले का विरोध करते अन्य डॉक्टर्स
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 11:49 PM IST
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में सभी सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए नोडल अधिकारियों को नियुक्त करने के पुलिस को निर्देश दिये. साथ ही उन्होंने हफ्ते भर से चले आ रहे विवाद को खत्म करने के प्रयास में सोमवार को हड़ताल कर रहे डॉक्टरों के साथ बैठक की. इस बैठक के खत्म होने के बाद पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों ने हफ्ते भर से चल रही हड़ताल खत्म कर दी.

चिकित्सकों के संयुक्त मोर्चा के एक प्रवक्ता ने संवाददाताओं से यहां कहा कि डॉक्टर काम पर लौटेंगे क्योंकि वह राज्य सरकार को वादे लागू करने के लिए कुछ समय देना चाहते हैं.

नील रतन सरकार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बैठक के बाद उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री के साथ हमारी मुलाकात और चर्चा सफल रही. हम फिलहाल अपनी हड़ताल वापस लेते हैं. हर चीज पर विचार करते हुए हमें उम्मीद है कि सरकार चर्चा के मुताबिक मुद्दे का समाधान करेगी.

राज्य सचिवालय में आयोजित एक बैठक में चिकित्सकों के प्रतिनिधिमंडल ने बनर्जी को मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में उन्हें आ रही समस्याओं से के बारे में बताया. ममता बनर्जी ने बैठक में मौजूद पुलिस अधिकारियों को डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए राज्य के सरकारी अस्पतालों में नोडल अधिकारियों की नियुक्ति करने के आदेश दिए हैं.

दिल्ली में हड़ताल पर बैठे डॉक्टर्स


बैठक में ये अधिकारी रहे मौजूद
इस बैठक में पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य सचिव, एमओएस चंद्रिमा भट्टाचार्य और राज्य के अन्य अधिकारियों के अलावा 31 जूनियर डॉक्टर भी बैठक में मौजूद रहे. राज्य की टीएमसी सरकार ने इस बैठक को कवर करने के लिए केवल दो स्थानीय न्यूज़ चैनलों को अनुमति दी.
किसी डॉक्टर के खिलाफ दर्ज नहीं हुआ केस
मुख्यमंत्री ने हड़ताली डॉक्टरों से कहा कि राज्य सरकार ने किसी भी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया है. जूनियर डॉक्टरों के संयुक्त मंच के प्रतिनिधियों ने 11 जून को एनआरएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में डॉक्टरों पर हुए हमले में शामिल लोगों को दंडित किये जाने की भी मांग की.

ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार ने पर्याप्त कदम उठाये हैं और एनआरएस घटना में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

देशभर में दिखा हड़ताल का असर
बता दें बंगाल में डॉक्टरों पर हुए हमले के बाद आईएमए ने सोमवार को देशव्यापी हड़ताल बुलाई थी जिसके बाद से देश के अलग-अलग राज्यों से डॉक्टरों की हड़ताल की खबर सामने आई. इस हड़ताल में गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, झारखंड, राजस्थान समेत देश के सभी राज्यों से डॉक्टरों के काम ठप होने की खबरें सामने आईं. इस दौरान अस्पतालों में ओपीडी बंद रही वहीं सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं चालू रहीं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...