अपना शहर चुनें

States

नौसेना को अरब सागर में दुर्घनाग्रस्त हुए MiG-29K का मलबा मिला, पायलट की खोज जारी

नौसेना ने अपने बयान में कहा कि दुर्घटनाग्रस्त विमान के एक पायलट को बचा लिया गया था. फाइल फोटो
नौसेना ने अपने बयान में कहा कि दुर्घटनाग्रस्त विमान के एक पायलट को बचा लिया गया था. फाइल फोटो

नौसेना (Indian Navy) को दुर्घटनाग्रस्त MiG-29K का कुछ मलबा मिला है, लेकिन लापता पायलट के लिए खोज अभियान जारी रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 12:08 AM IST
  • Share this:
मुंबई/पणजी. भारतीय नौसेना को तीन दिन पहले गोवा के तट से अरब सागर में लापता हो गए मिग-29 के विमान का कुछ मलबा मिल गया है. प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि लापता पायलट कमांडर निशांत सिंह की तलाश के लिए पोत और विमानों के जरिए खोज अभियान जारी रहेगा.

नौसेना की ओर से जारी बयान में कहा गया कि खोज अभियान में नौ युद्धपोतों के साथ ही 14 विमान लगे हुए हैं. भारतीय नौसेना के "फास्ट इंटरसेप्टर क्राफ्ट" को भी तट के किनारे पानी में खोज के लिए तैनात किया गया है.

बयान के मुताबिक "मिग-29 के प्रशिक्षण विमान के दूसरे पायलट का पता लगाने के लिए भारतीय नौसेना का खोज एवं बचाव अभियान जारी रहेगा."



यह विमान 26 नवंबर को गोवा के तट के पास दुघर्टनाग्रस्त हो गया था. बताया गया है कि विमान का टर्बो चार्जर, ईंधन टैंक इंजन विंग इंजन समेत कुछ मलबा मिला है.
खोज अभियान में मरीन पुलिस और तटीय पुलिस भी तलाश कर रही है और पास के मछली पकड़ने वाले गांवों के लोगों को भी इस बाबत सूचित किया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि रूस निर्मित विमान ने बृहस्पतिवार को विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य से उड़ान भरी थी और शाम में करीब पांच बजे यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

उन्होंने बताया था कि विमान के एक पायलट को बचा लिया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज