लाइव टीवी

अब फेसबुक-वॉट्सऐप नहीं चला पाएंगे जवान, Navy ने स्मार्टफोन पर लगाई रोक: सूत्र

Sandeep Bol | News18Hindi
Updated: December 30, 2019, 11:20 AM IST
अब फेसबुक-वॉट्सऐप नहीं चला पाएंगे जवान, Navy ने स्मार्टफोन पर लगाई रोक: सूत्र
नौसनेसा का बड़ा फैसला

सूत्रों के मुताबिक, ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि पिछले दिनों भारतीय नौसेना (Indian navy) में जासूसी के आरोप में सात लोग गिरफ़्तार किए गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 30, 2019, 11:20 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय नौसेना (Indian navy) ने अपने सभी जवानों और अधिकारियों के सोशल मीडिया (Social Media) के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. इतना ही नहीं नेवी ने शिप और नेवी एयरबेस पर स्मार्ट फ़ोन (Smart Phone) ले जाने पर भी बैन लगा दिया है. सूत्रों के मुताबिक, ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि पिछले दिनों 7 लोगों को  नेवी में जासूसी के आरोप में सात लोग गिरफ़्तार किए गए थे. आरोप है कि ये सात लोग पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहे थे, जिसके बाद अब ये फ़ैसला लिया गया है.

जासूसी का भंडाफोड़
बता दें कि पिछले दिनों आंध्र प्रदेश पुलिस ने पाकिस्‍तान  से जुड़े एक जासूसी रैकेट (Espionage Racket) का भंडाफोड़ करने का दावा किया था. पुलिस ने कहा था कि इस जासूसी रैकेट के पाकिस्‍तान से संबंध थे. इस मामले में भारतीय नौसेना के सात कर्मियों को गिरफ्तार किया गया था. इसके अलावा कई संदिग्‍धों से भी पूछताछ की गई.

ऑपरेशन डॉल्फिन्स नोज
पुलिस की ओर से कहा गया था कि पुलिस की खुफिया शाखा ने केन्द्रीय खुफिया एजेंसियों और नौसेना के खुफिया विभाग के साथ मिलकर ‘ऑपरेशन डॉल्फिन्स नोज’ चलाया और इस जासूसी रैकिट का पर्दाफाश किया. नौसेना के 7 कर्मचारियों और एक हवाला ऑपरेटर को देश के अलग-अलग हिस्सों से गिरफ्तार किया गया था

ये भी पढ़ें:

Delhi-NCR में छाया घना कोहरा, विजिबिलिटी हुई ज़ीरो, अभी राहत के आसार नहीं

क्या आपको भी लेनी है इलेक्ट्रिक कार? नए साल में आ रही हैं यह 6 नई कारें

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 30, 2019, 10:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर