श्रीलंका से भारत आ रहे तेल टैंकर में लगी आग पर सेना ने पाया काबू, INS कमांडर आकलन में जुटे

श्रीलंका से भारत आ रहे तेल टैंकर में लगी आग पर सेना ने पाया काबू, INS कमांडर आकलन में जुटे
फोटो साभारः ANI

आग बुझाने में जुटे आईएनएस सह्याद्री के कमांडर की रिपोर्ट के मुताबिक, एमटी न्यू डायमंड पर लगी आग पर काबू पा लिया गया है. वर्तमान स्थिति का आकलन करने के लिए हवाई टोही की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2020, 6:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय नौसेना की मदद से श्रीलंका के तेल टैंकर 'एमटी न्यू डायमंड' पर लगी आग पर सफलतापूर्वक काबू पा लिया गया है. फिलहाल मौके पर आईएनएस सह्याद्री के कमांडर आग लगने के कारणों की बारीकी से जांच कर रहे हैं. यह तेल टैंकर वर्तमान में श्रीलंकाई तट से 70 किलोमीटर दूर है. भारतीय नौसेना ने बताया कि घटनास्थल पर अब इमरजेंसी टोइंग वेसल ओशन ब्लिस सहित अतिरिक्त चीजें मौजूद हैं, जिसकी मदद से हम इसे बाहर निकाल लेंगे.

आग बुझाने में जुटे आईएनएस सह्याद्री के कमांडर की रिपोर्ट के मुताबिक, एमटी न्यू डायमंड पर लगी आग पर काबू पा लिया गया है.  वर्तमान स्थिति का आकलन करने के लिए हवाई टोही की जा रही है. इससे पहले भारतीय नौसेना ने बताया कि हवाई टोही जारी है और आग अभी भी सुपरस्ट्रक्चर से निकलने वाले धुएं के साथ दिखाई दे रही है. शुष्क रासायनिक पाउडर का भी हवा में ऊपर से छिड़काव किया जा रहा है.


भारत ने की थी मॉरीशस की मदद
पिछले ही महीने मॉरीशस भी समुद्र में तेल रिसाव संकट का सामना कर रहा था तो भारत ने मदद की थी. भारत ने समुद्र में फैले तेल को सोखने वाले 10 हजार पैड्स के साथ कोस्ट गार्ड की टीम को  C17 ग्लोबमास्टर विमान से वहां भेजा था. 25 जुलाई को 4 हजार मीट्रिक टन ईंधन से लदा जहाज चट्टान से टकरा गया था. इसके बाद वहां समुद्र में तेल फैल गया था. भारत समय-समय पर पड़ोसियों की इस तरह मदद करता रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज