सीमा विवाद: पीएम मोदी ने छोड़ा Weibo ऐप, हटा लीं प्रोफाइल फोटो और पोस्ट किया डिलीट

Weibo ऐप से पीएम नरेंद्र मोदी हुए अलग.
Weibo ऐप से पीएम नरेंद्र मोदी हुए अलग.

CHINA-INDIA FACE OFF: Weibo ऐप पर पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के अकाउंट में अपलोड किए गए सारे पोस्ट भी डिलीट कर दिए गए हैं. ये अकाउंट पीएम मोदी की 2015 में हुई चीन यात्रा के कुछ समय पहले बनाया गया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. चीन के साथ गहराते सीमा विवाद (Border Dispute with China) के बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रो ब्लॉगिंग चाइनीज ऐप Weibo से अपना अकाउंट हटा लिया है. इस ऐप को पीएम मोदी ने साल 2015 में ज्वाइन किया था. Weibo भी उन 59 ऐप्स की लिस्ट में शामिल है जिन पर हाल में भारत सरकार ने प्रतिबंध लगाया है. अब इस ऐप पर पीएम मोदी के अकाउंट में अपलोड किए गए सारे पोस्ट भी डिलीट कर दिए गए हैं.

वीआईपी अकाउंट हटाने के विशेष नियम
गौरतलब है कि Weibo ऐप पर वीआईपी अकाउंट हटाने के लिए कुछ विशेष नियम बनाए गए हैं. कहा जा रहा है कि इस अकाउंट को हटाने के लिए ऐप की तरफ से परमिशन देने में देरी की जा रही थी. इस ऐप पर अब तक पीएम मोदी द्वारा 115 वीडियो पोस्ट किए गए थे. आपसी सहमति के बाद ये तय किया गया था कि ये सभी पोस्ट डिलीट कर दिए जाएंगे. काफी प्रयासों के बाद अब तक 113 वीडियो ही डिलीट किए जा सके थे. लेकिन अब सभी पोस्ट डिलीट कर दिए गए हैं.





दो पोस्ट्स को डिलीट करने में आ रही थी दिक्कतें
जिन दो पोस्ट्स को डिलीट नहीं किया जा सका था उनमें पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की तस्वीर थी. कहा जा रहा है कि Weibo के लिए अपने राष्ट्रपति की तस्वीर डिलीट कर पाना संभव नहीं था. यही वजह है कि अब भी पीएम मोदी के अकाउंट पर ये दोनों तस्वीरें दिखाई दे रही थीं. इस अकाउंट पर पीएम मोदी के 2 लाख 44 हजार फॉलोवर हैं.



चीन यात्रा से पहले पीएम मोदी ने ज्वाइन किया था ऐप
इस ऐप को 2015 में ज्वाइन करते वक्त पीएम मोदी ने उम्मीद जाहिर की थी कि दोनों देशों के बीच संबंध और सौहार्द्रपूर्ण होंगे. ये अकाउंट पीएम मोदी की 2015 में हुई चीन यात्रा के कुछ समय पहले बनाया गया था. पीएम ने दोनों देशों के बीच पुराने सांस्कृतिक संबंधों की बातें भी कही थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज