12 मई से स्‍पेशल ट्रेनों के कुछ रूट पर इन लोगों के लिए रिजर्वेशन काउंटर खोलेगा रेलवे

12 मई से स्‍पेशल ट्रेनों के कुछ रूट पर इन लोगों के लिए रिजर्वेशन काउंटर खोलेगा रेलवे
भारतीय रेलवे शुरू कर रहा है मंगलवार से 15 यात्री ट्रेनें.

कोरोना वायरस महामारी (Covid 19) से निपटने के लिए लगाये गये लॉकडाउन के कारण बंद की गई रेल सेवाओं (Trains) को लगभग 50 दिन के बाद मंगलवार से कुछ चुनिंदा मार्गों पर फिर से शुरू किया जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने कहा है कि मंगलवार से कुछ चुनिंदा मार्गों पर चलाई जा रही विशेष रेलगाड़ियों के मार्गों पर सांसदों तथा स्वतंत्रता सेनानियों के लिए बहुत कम आरक्षण केन्द्र खोले जायेंगे जबकि सामान्य कोटे के यात्रियों को टिकट के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट (www.irctc.co.in) पर बुकिंग करानी होगी.

अधिकारियों ने बताया कि मरीज, छात्र, दिव्यांग लोग टिकट किराये में रियायत ले सकते हैं जबकि वरिष्ठ नागरिकों के लिए कोई रियायत लागू नहीं है. उन्होंने बताया कि दिव्यांगजनों के लिए 3एसी में दो सीट आरक्षित रहेंगी और वर्तमान और पूर्व सांसदों के लिए 1एसी में दो सीट, 2एसी में चार सीट आरक्षित रहेगी.

कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए लगाये गये लॉकडाउन के कारण बंद की गई रेल सेवाओं को लगभग 50 दिन के बाद मंगलवार से कुछ चुनिंदा मार्गों पर फिर से शुरू किया जाएगा.



बता दें कि भारतीय रेलवे 12 मई से ही 15 स्‍पेशल ट्रेनें स्‍पेशल ट्रेनें भी शुरू कर रहा है. इन स्‍पेशल ट्रेनों के लिए सोमवार से ऑनलाइन रिजर्वेशन शुरू हो गया है. इसके साथ ही रेलवे प्रवासी मजदूरों के लिए श्रमिक स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन भी जारी रखेगा.
यह भी पढ़ें: राशन कार्ड है तो अनाज देने से कोई नहीं करेगा मना, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading