• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Gandhinagar Capital: गांधीनगर कैपिटल स्टेशन से पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र के लिये हर सप्ताह चलेगी स्पेशल ट्रेन

Gandhinagar Capital: गांधीनगर कैपिटल स्टेशन से पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र के लिये हर सप्ताह चलेगी स्पेशल ट्रेन

वाराणसी के लिए गांधीनगर कैपिटल से दोनों दिशाओं में नई साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. (File Photo)

वाराणसी के लिए गांधीनगर कैपिटल से दोनों दिशाओं में नई साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. (File Photo)

Indian Railways: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए गांधीनगर कैपिटल से दोनों दिशाओं में नई साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. हालांकि इस ट्रेन की शुरुआत पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गांधीनगर से वाराणसी के लिए उद्घाटन ट्रेन के रूप में की है. लेकिन नियमित तौर पर ट्रेन में 21 जुलाई से यात्री सफर कर सकेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय रेलवे (Indian Railways) की ओर से देश के पहले पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन  गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन (Gandhinagar Capital Railway Station) को एयरपोर्ट जैसी सुविधाओं के साथ तैयार किया गया है. इस स्टेशन पर यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं  उपलब्ध होंगी. इस रेलवे स्टेशन काे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया है.

    इसके बाद रेलवे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) के लिए गांधीनगर कैपिटल से दोनों दिशाओं में नई साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. हालांकि इस ट्रेन की शुरुआत पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गांधीनगर से वाराणसी के लिए उद्घाटन ट्रेन के रूप में की है. लेकिन नियमित तौर पर ट्रेन में 21 जुलाई से यात्री सफर कर सकेंगे.

    ये भी पढ़ें : रेल मंत्री ने गांधीनगर स्टेशन पर ली सेल्फी, कहा- देश की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला प्रोजेक्ट

    नॉर्दन रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार के मुताबिक वाराणसी जंक्शन और गांधीनगर कैपिटल के बीच 21 जुलाई से एक नई वीकली सुपरफास्ट ट्रेन का संचालन किया जा रहा है

    रेलयात्रियों की सुविधा के लिए वाराणसी जं. तथा गांधीनगर कैपिटल के बीच नई साप्‍ताहिक सुपरफास्‍ट स्‍पेशल ट्रेन संख्‍या 04273/04274 (ऑरीजनल रेलगाड़ी सं0 22467/22468) का 21 जुलाई से  निम्‍नानुसार संचालित होगी:-

    प्रवक्ता के मुताबिक ट्रेन संख्‍या 04273 वाराणसी जं.-गांधीनगर कैपिटल सुपरफास्‍ट स्‍पेशल की सेवा 21 जुलाई से प्रत्‍येक बुधवार को वाराणसी से दोपहर 03.15 बजे प्रस्‍थान कर अगले दिन दोपहर 03.20 बजे गांधीनगर कैपिटल पहुंचेगी.

    वापसी दिशा में 04274 गांधीनगर कैपिटल-वाराणसी जं. सुपरफास्‍ट स्‍पेशल की सेवा 22 जुलाई को गांधीनगर कैपिटल से प्रत्‍येक वीरवार को रात्रि 11.15 बजे प्रस्‍थान कर अगले दिन रात्रि 11.30 बजे वाराणसी जं. पहुंचेगी.

    वातानुकूलित, शयनयान और सामान्‍य श्रेणी के डिब्‍बों वाली यह स्‍पेशल ट्रेन मार्ग में प्रयागराज जं., गोविन्‍दपुरी, झांसी, बीना, संत हृदयरामनगर, उज्‍जैन, रतलाम, गोधरा, छायापुरी, आनन्‍द जं. तथा अहमदाबाद जं. स्‍टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज