Home /News /nation /

यात्रीगण कृपया ध्यान दें... तूफान जवाद के कारण रेलवे ने रद्द कीं 95 ट्रेनें, यहां देखिए पूरी List

यात्रीगण कृपया ध्यान दें... तूफान जवाद के कारण रेलवे ने रद्द कीं 95 ट्रेनें, यहां देखिए पूरी List

Cyclone Jawad Latest News: साइक्लोन जवाद की वजह से रेलवे ने रद्द किए कई ट्रेन.

Cyclone Jawad Latest News: साइक्लोन जवाद की वजह से रेलवे ने रद्द किए कई ट्रेन.

Indian Railways : रेलवे अधिकारियों का कहना है भारी बारिश की आशंका को देखते हुए रेलवे ट्रैक पर जलभराव हो सकता है. रेलवे की सिगनलिंग सेवा समेत दूसरे उपकरण प्रभावित हो सकते हैं. बिजली के पोल भी भारी बारिश से क्षतिग्रस्त हो सकते हैं, यही कारण है कि ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    भुवनेश्वर. ईस्ट कोस्ट रेलवे (East Coast Railway) ने ओडिशा तट पर चक्रवाती तूफान जवाद (Cyclonic Storm Jawad) की आशंका के मद्देनजर 3 दिनों के लिए 95 ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया है. ईस्ट कोस्ट रेलवे की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि चक्रवाती तूफान जवाद (Cyclone Jawad Alert) के अलर्ट के बीच यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर 2, 3 और 4 दिसंबर के लिए तत्काल प्रभाव से 95 ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर दिया गया है. वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने कहा कि दोपहर 12 बजकर 43 मिनट तक अंडमान सागर के मध्य हिस्से पर निम्न दबाव का क्षेत्र पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया और दक्षिण पूर्वी बंगाल की खाड़ी और उससे सटे अंडमान सागर में निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है.

    मौसम कार्यालय ने बताया कि इसके पश्चिम-उत्तर पश्चिम की तरफ बढ़ने और दक्षिण पूर्व तथा पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी में अगले 12 घंटे में दबाव में केंद्रित होने का अनुमान है. इसके चार दिसंबर की सुबह दक्षिण ओडिशा तट के आसपास पहुंचने का अनुमान है. तूफान के चलते भारी से बहुत भारी वर्षा का अनुमान है. भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि तूफान उत्तर आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों पर शनिवार सुबह तक पहुंचेगा, फिर उत्तर-पूर्व की ओर मुड़ जाएगा. इससे ओडिशा, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में भारी से बहुत भारी वर्षा का अनुमान है.

    यहां देखिए रद्द हुई ट्रेनों की पूरी लिस्ट

    ये भी पढ़ें :  बेंगलुरु: पत्नी ने सफाई के नाम पर धो डाले लैपटॉप और सेलफोन, तंग आकर पति ने मांगा तलाक

    रेलवे अधिकारियों का कहना है भारी बारिश की आशंका को देखते हुए रेलवे ट्रैक पर जलभराव हो सकता है. रेलवे की सिगनलिंग सेवा समेत दूसरे उपकरण प्रभावित हो सकते हैं.

    बिजली के पोल भी भारी बारिश से क्षतिग्रस्त हो सकते हैं, यही कारण है कि ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है. जैसे ही मौसम सामान्य होगा ट्रेनों को परिचालन शुरू कर दिया जाएगा.

    Tags: Indian Railways, Ministry of Railways

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर