कई शहरों में ठंड से साथ बढ़ा कोहरा, रेलवे ने रद्द कीं ये ट्रेनें, देखें LIST

रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें. (File Pic)

भारतीय रेलवे ने देशभर में 100 से अधिक ट्रेनों को 22 दिसंबर के लिए रद्द (Cancel Trains) कर दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. देश के कई हिस्‍सों में सर्दी (Winter) और कोहरे (Fog) का प्रकोप बढ़ गया है. दिल्‍ली समेत उत्‍तर प्रदेश, बिहार जैसे राज्‍यों के अधिकांश हिस्‍सों में इन दिनों ठंड बढ़ गई है. वहीं मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भी कुछ राज्‍यों के लिए ठंड और कोहरे का अलर्ट जारी किया है. इस कोहरे और ठंड का प्रभाव रेलवे (Indian Railways) के संचालन पर भी पड़ा है. इसे देखते हुए भारतीय रेलवे ने देशभर में 100 से अधिक ट्रेनों को 22 दिसंबर तक के लिए रद्द (Cancel Trains) कर दिया है.

    मंगलवार को दिल्‍ली-एनसीआर, यूपी और बिहार समेत अन्‍य राज्‍यों में कोहरे के कारण विजिबिलिटी काफी कम हो गई है. ऐसे में रेल के साथ-साथ हवाई और सड़क यातायात भी प्रभावित हुआ है. रेलवे ने कई ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया है तो अधिकांश ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसिल कर दिया है.

    22 दिसंबर को रद्द की गईं प्रमुख ट्रेनें. (Source- IRCTC)




    जानकारी के मुताबिक देश में 22 दिसंबर को 21 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है. आप यहां CLICK करके कैंसिल ट्रेनों की लिस्‍ट देख सकते हैं.

    इसके साथ ही एयरलाइंस कंपनी स्‍पाइस जेट ने जानकारी दी है कि कम विजिबिलिटी और खराब मौसम के कारण उसकी पटना, वाराणसी और जालंधर जैसे शहरों की फ्लाइट प्रभावित हो सकती हैं. ऐसे में यात्री अपनी फ्लाइट की जानकारी ले लें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.