क्या 31 मार्च 2021 तक रद्द रहेंगी सभी ट्रेनें? जानिए वायरल हो रही खबर का पूरा सच

ट्रेन में सवार यात्रियों को बस से वापस भेजा गया. (सांकेतिक फोटो)

Indian Railways: कई मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से ये खबर वायरल हो रही थी कि 31 मार्च तक सभी ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है. हालांकि अब पीआईबी के फैक्ट चेक से इन खबरों की पूरी सच्चाई सामने आ गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. क्या रेलवे ने 31 मार्च तक देश की सभी ट्रेनें रद्द कर दी हैं? पीआईबी ने इस खबर का फैक्ट चेक किया है. 31 मार्च तक सभी ट्रेनों के रद्द होने की खबर को पीआईबी ने गलत करार दिया है. पीआईबी ने अपने फैक्ट चेक में बताया है कि ये खबर पुरानी है. पीआईबी ने ट्वीट कर बताया कि "एक खबर में दावा किया जा रहा है कि 31 मार्च तक सभी ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। #PIBFactCheck: यह खबर पुरानी है।  @RailMinIndia ने 31 मार्च, 2021 तक ट्रेन रद्द करने का यह फैसला नहीं लिया है। इस पुरानी खबर को गलत संदर्भ में साझा किया जा रहा है।"

    बता दें कई मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से ये खबर वायरल हो रही थी कि 31 मार्च तक सभी ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है. हालांकि अब पीआईबी के फैक्ट चेक से इन खबरों की पूरी सच्चाई सामने आ गई है. पीआईबी की ओर से बताया गया है कि वायरल हो रही सभी खबरें पुरानी हैं. फिलहाल किसी भी तरह की ट्रेन सेवाओं पर न तो रोक लगाई जा रही है, न ही उन्हें बंद किया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें- बाटला हाउस केस: रेयरेस्ट ऑफ रेयर बता कोर्ट ने आतंकी आरिज को सुनाई फांसी की सजा

    रेलवे ने जारी किए नए दिशानिर्देश
    कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते रेल सेवाओं पर पिछले साल प्रतिबंध लगा दिया गया था जो कि कुछ महीनों बाद शुरू हुई थीं. हालांकि कई ट्रेनें अभी भी कोरोना के प्रकोप के चलते बंद ही चल रही हैं. बढ़ते मामलों को देखते हुए और त्योहारों के मौसम के चलते रेलवे ने लोगों के लिए नए दिशानिर्देश भी जारी किए हैं. पूर्व मध्य रेलवे की ओर से जारी आदेशों के मुताबिक दिल्ली-मुंबई से बिहार जाने वाले यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी. इसके अलावा सभी यात्रियों को मास्क पहनना भी अनिवार्य किया गया है.

    वहीं यात्रियों को जिस राज्य की वह यात्रा कर रहे हैं वहां के दिशानिर्देशों का भली-भांति पालन करने के भी निर्देश जारी किए गए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.