Home /News /nation /

बुकिंग साइट पर अश्लील ऐड देख शख्स ने सुनाई खरी-खोटी, रेलवे ने दिया ऐसा जवाब कि हो गई बोलती बंद

बुकिंग साइट पर अश्लील ऐड देख शख्स ने सुनाई खरी-खोटी, रेलवे ने दिया ऐसा जवाब कि हो गई बोलती बंद

रेलवे के जवाब के बाद अब ट्वीट करने वाले शख्स को लेकर तरह तरह के मीम्स बनाए जा रहे हैं.(फाइल फोटो)

रेलवे के जवाब के बाद अब ट्वीट करने वाले शख्स को लेकर तरह तरह के मीम्स बनाए जा रहे हैं.(फाइल फोटो)

Indian Railways, IRCTC, Ticket Booking : अब रेलवे (Railways) की तरफ से ट्वीट करने वाले शख्स को जवाब दिया गया है. रेलवे ने ट्विटर उपयोगकर्ता से ऐसे विज्ञापनों से बचने के लिए टिकट बुक करते समय अपने ब्राऊजर की हिस्ट्री और कुकीज को क्लियर करने का अनुरोध किया. बता दें कि IRCTC टिकट बुकिंग के समय विज्ञापन दिखाने के लिए Google के विज्ञापन दिखाने वाले टूल ADX का इस्तेमाल करता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: परिवहन के सबसे सुलश और कारगर साधनों का नाम लिया जाए तो रेलवे (Railway) का नाम सबसे पहले आता है. रेलवे (Railways News) पूरी दुनिया में परिवहन के क्षेत्र में दूसरा सबसे बड़ा साधन है. भारत को निरंतर चलाए रखने में रेलवे (Indian Railways) का भी बहुत बड़ा योगदान है. साथ ही यह अपनी कम लागत और यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए फेमस है. हर दिन लाखों की संख्या में लोग भारतीय रेल गाड़ी पर सफर करते हैं. जहां भारतीय रेलवे नागरिकों की सेवा में लगी हुई है वहीं कुछ ऐसे लोग भी है जो इसका मजाक उड़ाने में व्यस्त हैं.

    कुछ दिन पहले एक शख्स ने रेलवे के आईआरसीटीसी ऐप (IRCTC APP) पर आने वाले विज्ञापन को लेकर मजाक उड़ाया था. शख्स ने आईआरसीटीसी ऐप पर आने वाले अश्लील विज्ञापन (Vulgar Ads) का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर एक पोस्ट किया था. इस स्क्रीनशॉट के साथ उसने लिखा था कि आईआरसीसीटीसी टिकट बुकिंग के दौरान आने वाले अश्लील विज्ञापनों ने बहुत परेशान कर रखा है.

    शख्स ने समस्या को हल करने का किया अनुरोध
    उसने ट्विटर पर लिखा कि ऐसे विज्ञापनों का आना बहुत ही शर्मनाक बात है और यह एक दो बार नहीं बल्कि कई बार आ रहे हैं. शख्स ने कहा कि भारतीय रेलवे से अनुरोध है कि इस मामले को देखे और इस मुद्दे को जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश करे.

    अब रेलवे की तरफ से ट्वीट करने वाले शख्स को जवाब दिया गया है. रेलवे ने ट्विटर उपयोगकर्ता से ऐसे विज्ञापनों से बचने के लिए टिकट बुक करते समय अपने ब्राऊजर की हिस्ट्री और कुकीज को क्लियर करने का अनुरोध किया. रेलवे के इस रिप्लाई के बाद अब ट्विटर यूजर को लेकर सोशल मीडिया में मीम्स की भरमार हो गई है.

    IRCTC, Indian Railways

    Indian Railways

    बता दें कि IRCTC टिकट बुकिंग के समय विज्ञापन दिखाने के लिए Google के विज्ञापन दिखाने वाले टूल ADX का इस्तेमाल करता है. ये टूल ब्राऊजर में सर्च की गई पहले की चीजों के आधार पर उपयोगकर्ता के लिए विज्ञापन को लक्षित करता है.

    IRCTC Update, Railway Ticket Booking

    Railway News, Indian Railways

    सामान्य भाषा में आप ने जो भी चीजें अपने ब्राऊजर में सर्च की होंगी उन्हीं के आधार पर आपको विज्ञापन प्रस्तुत किए जाएंगे. रेलवे के अधिकारी ने कहा कि अगर ऐसे विज्ञापनों से बचना है तो टिकट बुकिंग से पहले ब्राउजर की हिस्ट्री को साफ करें.

    Tags: Indian Railways, Irctc

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर