अमिताभ बच्‍चन ने KBC में पूछा 25 लाख का ये सवाल, रेलवे ने गर्व से शेयर किया VIDEO

एक शख्‍स ने रेलवे से जुड़े सवाल का सही जवाब देकर कौन बनेगा करोड़पति (KBC) में 25 लाख रुपये जीत लिए.

इस वीडियो को अब तक 19 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है. लोग इसे काफी शेयर भी कर रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. भारतीय रेलवे (Indian Railways) दुनिया में भारत का नाम गर्व से ऊंचा करता आया है. भारतीय रेलवे के नाम कई उपलब्धियां हैं. इन्‍हें वह अपने ट्विटर अकाउंट पर समय-समय पर शेयर भी करता है. सोशल मीडिया (Social Media) पर रेलवे की ओर से लोगों को कई जानकारियां दी जाती हैं. इसी जानकारी की बदौलत एक शख्‍स ने रेलवे से जुड़े सवाल का सही जवाब देकर कौन बनेगा करोड़पति (KBC) में 25 लाख रुपये जीत लिए. इस सवाल के वीडियो को अब रेल मंत्रालय ने ट्विटर पर शेयर किया है.

    23 दिसंबर के एपिसोड में कौन बनेगा करोड़पति में शिवम राजपूत बतौर प्रतिभागी खेल रहे थे. उनसे अमिताभ बच्‍चन ने पूछा कि 'उत्पादन के हिसाब से, विश्व में सबसे बड़ी रेल कोच निर्माण इकाई इनमें से कौन सी है'?





    इस सवाल का जवाब देने के लिए शिवम ने कुछ वक्‍त पर दिया. पहले वह कंफ्यूज थे. उन्‍होंने अपनी लाइफलाइन 50-50 का भी इस्‍तेमाल किया. लेकिन इसके बाद उन्‍होंने जवाब दिया, 'इंटीग्रल कोच फैक्‍टरी चेन्‍नई.' अमिताभ बच्‍चन ने इस जवाब को सही बताया और शिवम ने 25 लाख रुपये अपने नाम कर लिए.

    इस वीडियो को रेलवे ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इसके साथ लिखा है 'महानायक श्री अमिताभ बच्चन जी के सुप्रसिद्ध शो 'कौन बनेगा करोड़पति' में भारतीय रेल के बारे में जब सवाल पूछा गया कि 'उत्पादन के हिसाब से, विश्व में सबसे बड़ी रेल कोच निर्माण इकाई इनमें से कौन सी है'? तो प्रतिभागी ने जो उत्तर दिया, वो सुनकर आपको गर्व होगा!'



    इस वीडियो को अब तक 19 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है. लोग इसे काफी शेयर भी कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.