ट्रेन का इंतजार नहीं होगा बोरिंग, इस स्‍टेशन पर लगाया गया FUN ZONE

इस रेलवे स्‍टेशन पर पहला गेमिंग जोन (Fun Zone) खोला है. इस जोन में ट्रेन का इंतज़ार कर रहे यात्रियों से लेकर बच्चों के लिए कई गेम मौजूद हैं.

Chandan Kumar | News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 10:15 PM IST
ट्रेन का इंतजार नहीं होगा बोरिंग, इस स्‍टेशन पर लगाया गया FUN ZONE
विशाखापट्नम रेलवे स्टेशन पर रेलवे ने पहला गेमिंग जोन खोला है.
Chandan Kumar | News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 10:15 PM IST
सफ़र के साथ मनोरंजन के लिए विशाखापट्नम रेलवे स्टेशन (Visakhapatnam Railway station) पर रेलवे ने पहला गेमिंग जोन (Fun Zone) खोला है. इस जोन में ट्रेन का इंतज़ार कर रहे यात्रियों से लेकर बच्चों के लिए कई गेम मौजूद हैं. ख़ास बात ये है कि यहां हर गेम के लिए महज़ 50 रुपये का चार्ज रखा गया है. यह गेमिंग ज़ोन सुबह 8 बजे से लेकर देर रात 11 बजे तक ये खुला रहेगा.

यहां स्टेशन पर आने वाले मुसाफिरों के अलावा शहर के आम लोग भी मनोरंजन के लिए आ सकते हैं. यानि अब अगर मुसाफिरों की ट्रेन लेट हुई तो वो उबाऊ इंतज़ार के बदले गेमिंग ज़ोन में समय गुज़ार सकते हैं. यहां कार रेसिंग, गन फाइटिंग जैसे वर्चुअल गेम मौजूद हैं. जबकि बच्चों के लिए हिट माउस, डोरेमन, डोरेमन फ्रेंड, हॉकी, टेबल टेनिस जैसे विकल्प मौजूद हैं.

विशाखापट्नम रेलवे स्टेशन पर रेलवे के पहले गोमिंग जोन का आनंद लेते बच्‍चे. (फाइल फोटो)


रेलवे के वाल्टेयर मंडल ने अपने नॉन फेयर रेवेन्यू मॉडल के तहत इसकी शुरुआत की है. इससे सालाना रेंट के तौर पर रेलवे की कमाई होगी और स्टेशन आने जाने वाले लोगों को मनोरंजन का साधन मिलेगा.

विशाखापट्नम रेलवे स्टेशन पर रेलवे ने गेमिंग जोन का उद्घाटन किया, इसके बाद बच्‍चों ने इस जोन का आनंद उठाया. (फाइल फोटो)


रेलवे बोर्ड ने देश के सभी जोन और मंडलों को किराए के अलावा दूसरे तरीकों से भी कमाई बढ़ाने की इज़ाज़त दी है. ईस्ट कोस्ट रेलवे के वॉल्टेयर डिवीज़न का ये कदम उसी का हिस्सा है. अगर ये प्रयोग सफल रहा तो रेलवे देश के बाक़ी स्टेशनों पर भी इस तरफ के प्रयोग करेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 9:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...