रेलवे की ओर से 18 मई से बढ़ाई जा सकती है ट्रेनों की संख्‍या: सूत्र

रेलवे की ओर से 18 मई से बढ़ाई जा सकती है ट्रेनों की संख्‍या: सूत्र
प्रवासियों पर रेलमंत्री और ममता की तकरार

इंडियन रेलवे (Indian Railways) 12 मई से कुछ रूटों पर 15 ट्रेनें चलाने जा रहा है. इसके लिए आज शाम 4 बजे से रिजर्वेशन शुरू हो जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के निए 17 मई तक लागू लॉकडाउन के बीच भारतीय रेलवे (Indian Railways) यात्री ट्रेनें (trains) चलाने जा रहा है. रेलवे की ओर से 12 मई से 15 ट्रेनें चलाई जाएंगी. अभी यह ट्रेनें सिर्फ कुछ रूट पर ही चलेंगी. वहीं सूत्रों के अनुसार दावा किया जा रहा है कि भारतीय रेलवे 18 मई से ट्रेनों की संख्‍या 15 से और बढ़ा सकता है.

12 मई से अभी 15 ट्रेनें नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्‍वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्‍नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्‍मूतवी के लिए चलेंगी.

रेलवे ने जारी किया पत्र.




आरक्षण के लिए बुकिंग 11 मई शाम चार बजे से शुरू होगी. बुकिंग सिर्फ आईआरसीटीसी की वेबसाइट के जरिए की जा सकेगी. स्टेशनों पर टिकट बुकिंग खिड़की बंद रहेगी, प्लेटफॉर्म टिकट सहित कोई काउंटर टिकट जारी नहीं होगा. ट्रेन के शरू होने के स्‍टेशन पर पर मास्क पहनना, स्वास्थ्य जांच अनिवार्य होगी. सिर्फ उन्हीं लोगों को ट्रेन में चढ़ने की अनुमति होगी जिनमें वायरस से संक्रमण के कोई लक्षण नजर नहीं आएंगे.
 



रेलवे की ओर से 12 से चलाई जाने वाली सभी ट्रेनें राजधानी ट्रेन होंगी. सभी कोच एसी के होंगे. यात्रियों को ट्रेन के समय से 2 घंटे पहले स्‍टेशन पहुंचना होगा. लॉकडाउन के दौरान फंसे मजदूरों के लिए भी रेलवे की रोजाना 300 श्रमिक स्‍पेशल ट्रेनें चलाने की योजना है. रेलवे की ओर से कहा गया है कि प्रवासी मजदूरों के चलाई जा रहीं श्रमिक स्‍पेशल ट्रेनें अभी की तरह ही चलती रहेंगी.

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु: एक दिन में कोरोना वायरस के 669 केस और तीन की मौत, कुल मामले 7000 पार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading