न्यूजीलैंड में भारतीय रेस्तरां मालिक गोलीबारी में घायल, परिवार ने मांगा अर्जेंट वीजा

क्राइस्टचर्च शहर की दो मस्जिदों में हुई अंधाधुंध फायरिंग के बाद से 9 भारतीय लापता बताए जा रहे हैं.

News18Hindi
Updated: March 15, 2019, 7:33 PM IST
न्यूजीलैंड में भारतीय रेस्तरां मालिक गोलीबारी में घायल, परिवार ने मांगा अर्जेंट वीजा
जहांगीर की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: March 15, 2019, 7:33 PM IST
न्यूजीलैंड में हुए आतंकी हमले में भारतीय नागरिकों को भी नुकसान पहुंचा है. शुक्रवार को न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में हुई गोलाबारी में समाचार लिखे जाने तक 49 लोग मारे गए थे और कई लोग घायल हो गए थे. इसी घटना में भारतीय नागरिक अहमद इकबाल जहांगीर भी घायल हो गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार गोली लगते ही उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज हो रहा है.

हैदराबाद निवासी जहांगीर का क्राइस्टचर्च  में रेस्तरां हैं. जहांगीर के परिजनों ने केंद्र और तेलंगाना सरकार से अपील की है कि उन्हें अर्जेंट वीजा दिया जाए. जहांगीर के भाई मोहम्मद खुर्शीद ने कहा है कि उन्हें वीजा दिया जाए ताकि वह न्यूजीलैंड जा सकें.

यह भी पढ़ें:  तस्वीरों में देखें इजरायल की गाजा पट्टी पर Air Strike



News Minute को खुर्शीद ने बताया कि जहांगीर बीते 12 सालों से न्यूजीलैंड में हैं. उन्होंने कहा कि जहांगीर शुक्रवार की प्रार्थना के लिए गए थे. हमले में उनके दो दोस्त मारे गए. मेरा भाई खुद जिन्दगी मौत के बीच झूल रहा है. हमें इस बारे में कोई सही खबर नहीं मिल पा रही है कि वहांं क्या हो रहा है. उनकी एक पत्नी और दो बच्चे हैं.'

यह भी पढ़ें: अलका लांबा का बड़ा बयान, कांग्रेस बुलाए तो छोड़ सकती हूं AAP

बता दें क्राइस्टचर्च शहर की दो मस्जिदों में हुई अंधाधुंध फायरिंग हुई है. इस हमले के बाद से 9 भारतीय लापता हो गए हैं. न्यूजीलैंड में भारतीय राजनयिक ने इसकी जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें: इजरायल ने गाजा पर की एयर स्ट्राइक, 100 ठिकानों पर दागी मिसाइलें
Loading...

मुख्य हमलावर ने इस कायराना हमले की फेसबुक पर लाइवस्ट्रीमिंग की थी. वीडियो की शुरुआत में वह 'चलो, पार्टी शुरू करते हैं' कहते हुए सुनाई दे रहा है. टैरंट ने गुरुवार रात को ही फेसबुक पर पोस्ट के जरिए अपनी मंशा जाहिर कर दी थी और लिखा था कि वह 'आक्रमणकारियों' पर हमला करेगा और उसे फेसबुक पर लाइव दिखाएगा और उसने ऐसा ही किया पुलिस ने इस मामले में कुल 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक महिला भी शामिल है.

यह भी पढ़ें: न्‍यू जीलैंड के क्राइस्‍टचर्च शहर में आतंकी हमले के बाद 9 भारतीय लापता

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...