पाकिस्तान को भारी पड़ी सीमा पर गोलीबारी, भारतीय जवानों ने तीन दिन में मार गिराए 17 सैनिक

पाकिस्तान को भारी पड़ी सीमा पर गोलीबारी, भारतीय जवानों ने तीन दिन में मार गिराए 17 सैनिक
पाकिस्तान सेना को भारतीय सुरक्षाबलों ने दिया मुंहतोड़ जवाब. फोटो सौजन्य AP

भारतीय सुरक्षाबलों (Indian security force) की ओर से की गई कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) की कई फार्वड पोस्ट को भी नुकसान हुआ है.

  • Share this:
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में नियंत्रण रेखा (LoC) पर पिछले कई दिनों से पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से की जा रही फायरिंग का जवाब भारतीय सुरक्षाबलों (Indian security force) ने माकूल तरीके से दिया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, भारतीय सुरक्षाबलों ने सोमवार को दो पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है, जबकि पिछले 3 दिनों में पाकिस्तान के 17 सैनिक मारे जा चुके हैं. इस दौरान पाकिस्तानी सेना के कई फार्वड पोस्ट को भी नुकसान हुआ है. बता दें कि पाकिस्तान की सेना ने इस साल दो हजार से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन किया है.

जानकारी के मुताबिक रविवार देर रात भारतीय सेना की ओर से की गई जबरदस्त कार्रवाई में पीओके के निकियाल सेक्टर में पाकिस्तान सेना के 6 जवान मारे गए हैं, जबकि सुबह दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं. इस दौरान पाक सेना की चार फार्वड पोस्ट भी तबाह हो गई है. ये सभी सैनिक पाकिस्तान सेना की सिंध रेजीमेंट के जवान थे. बताया जाता है कि भारतीय सेना की ओर से की गई कार्रवाई में एक दर्जन से अधिक पाकिस्तानी सैनिक घायल हुए हैं. इससे पहले 20 और 21 जून को भी पाक सेना को भारी नुकसान उठाना पड़ा था.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से पहले भारतीय सेना की पोस्ट को निशाना बनाते हुए हमला किया गया था. इसके जवाब में भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की. भारतीय सेना की ओर से की गई कार्रवाई इस तरह थी कि पाक सेना के जवान अपनी जगह छोड़कर भागने को मजबूर हो गए. सूत्रों का कहना है कि दो दिनों में भारतीय सेना की कारवाई में हाजीपीर सेक्टर, बदोरी सेक्टर, बगसर सेक्टर, जंदरोट और डेरा शेर खान में पाक सेना के 9 सैनिक मारे गए थे.



इसे भी पढ़ें :- पाकिस्तान ने 6 महीने में 2027 बार तोड़ा सीजफायर, सुरक्षाबलों ने 100 आतंकियों को किया ढेर
नौशेरा सेक्टर में एक भारतीय जवान हुआ शहीद
गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से लगातार सोमवार सुबह सीजफायर का उल्लंघन किया गया. सोमवार सुबह पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिले को निशाना बनाते हुए फायरिंग की गई. पाकिस्तान की ओर से राजौरी के नौशेरा सेक्टर और पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में फायरिंग की गई, जिसमें एक जवान शहीद हो गया है जबकि एक अन्य जवान घायल हो गया. बता दें कि पाकिस्तान की सेना ने इस साल दो हजार से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading