अटारी-वाघा बार्डर पर हेरोइन लेने पहुंचा था भारतीय तस्कर, बीएसएफ की गोली लगने से हुआ घायल

फायरिंग से घबरा कर पाकिस्तानी तस्कर फरार हो गया. (फाइल फोटो)

फायरिंग से घबरा कर पाकिस्तानी तस्कर फरार हो गया. (फाइल फोटो)

भारतीय तस्कर गुरुवार सुबह बॉर्डर पाकिस्तानी तस्कर से हेरोइन की खेप लेने के लिए पहुंचा था. इस दौरान बीएसएफ की 88वीं बटालियन के जवानों की नजर उस पड़ी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 7:42 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. भारत-पाक सीमा अटारी-वाघा Indo-Pak border Attari-Wagah) के बीओपी दाऊके के पास सीमा सुरक्षा बलों (Border security forces) की फायरिंग में एक भारतीय तस्कर गंभीर रूप से घायल हो गया है. जबकि फायरिंग से घबरा कर पाकिस्तानी तस्कर फरार हो गया. बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी तस्कर को भी गोली लगी है और उसे ढूंढने के लिए जवानों ने व्यापक स्तर पर सर्च ऑपरेशन चलाया है.

जानकारी के अनुसार, भारतीय तस्कर गुरुवार सुबह बॉर्डर पाकिस्तानी पर तस्कर से हेरोइन की खेप लेने के लिए पहुंचा था. इस दौरान बीएसएफ की 88वीं बटालियन के जवानों की नजर उस पड़ी. वह कंटीले तारों के दूसरी तरफ जाने का प्रयास कर रहा था कि वहां तैनात जवानों को हलचल होने पर उन्होंने ललकारा. जवानों के बार-बार चेतावनी देने के बाद भी वह रुका नहीं. चेतावनी देने के बावजूद उसने भागने की कोशिश की.

चेतावनी देने के बाद भी नहीं रुका तस्कर, तो BSF ने की फायरिंग

इस पर जवानों ने उस पर फायरिंग कर दी, जिससे वह घायल होकर जमीन पर गिर गया. बीएसएफ ने उसे हिरासत में ले लिया है. उपचार के लिए तस्कर को अमृतसर के गुरुनानक देव मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया है. दूसरे पाकिस्तानी तस्कर को बीएसएफ के जावान तलाश कर रहे हैं. जवानों को जमीन पर  खून के निशान भी मिले हैं. घायल हुए तस्कर की पहचान मंदीप सिंह (27) के रूप में हुई है. वह अटारी सेक्टर के गावं धनोया खुर्द का रहने वाला है. बातया जा रहा है कि पाकिस्तानी तस्करों के साथ उसकी लंबे समय से साठ-गांठ थी.
Youtube Video


हथियार भी हुए थे बरामद

उधर बुधवार देर रात अमृतसर में थाना घरिंडा की पुलिस राजाताल के पास हथियारों की भारी मात्रा में खेप बरामद की है. इसमें हेराइन की 2.34 ग्राम मात्रा भी बरामद है. हथियारों में एक 9 MM की पिस्तौल, 11 जिंदा कारतूस, एक 12 बोर की पंप एक्शन गन शामिल है. मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया है. DSP गुरप्रताप सिंह व थाना घरिंडा के इंचार्ज अमनदीप सिंह ने मामले की पुष्टि की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज