Assembly Banner 2021

जब तनाव भूलकर नाचे सेना के जवान, पैंगोंग त्सो झील पर बना कुछ ऐसा नजारा

(वीडियोग्रैब: Twitter/@KirenRijiju)

(वीडियोग्रैब: Twitter/@KirenRijiju)

Indian Soldiers Dancing: किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने लिखा 'जब भी जवान जश्न मनाते हैं, तो अच्छा महसूस होता है.' उन्होंने ट्वीट के जरिए ही जानकारी दी है कि भारतीय सेना के बहादुर गोरखा जवान और उनके साथी पैंगोंग त्सो पर संगीत के साथ जश्न मना रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 5:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. साल 2020 के मध्य से ही पूर्वी लद्दाख (Eastern Ladakh) में भारत और चीन (India-China) के रिश्तों में खटास आ गई थी. पैंगोंग त्सो झील (Pangong Tso) समेत सीमा के कई इलाकों में करीब 10 महीनों तक स्थिति तनावपूर्ण बनी रही. हालांकि, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के दावे के बाद सीमा पर तनाव कम हुआ था. देशवासियों को बताया गया था कि दोनों पक्षों ने झील से पीछे हटने का फैसला ले लिया है. इस दौरान हमारे पास सीमा पर तनाव से जुड़ी कई खबरें और कई फोटो-वीडियो आए. कहा जा रहा है कि तनाव कम हो रहा है. जवानों का एक वायरल हो रहा वीडियो इस बात की गवाही दे रहा है.

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में सेना के कुछ जवान पैंगोंग झील पर मधुर संगीत पर खुशी से नाचते हुए नजर आ रहे हैं. इस दौरान सेना के दो जवान नाच रहे हैं, जबकि उनके साथी पीछे कुर्सियों पर बैठकर हौसला बढ़ा रहे हैं. रिजिजू ने वीडियो शेयर कर खुशी जाहिर की है. साथ ही देश की सुरक्षा करने वाले जवानों की बहादुरी की तारीफ भी की है.







रिजिजू ने लिखा, 'जब भी जवान जश्न मनाते हैं, तो अच्छा महसूस होता है.' उन्होंने ट्वीट के जरिए ही जानकारी दी है कि भारतीय सेना के बहादुर गोरखा जवान और उनके साथी पैंगोंग त्सो पर संगीत के साथ जश्न मना रहे हैं. वीडियो को देखकर कहा जा सकता है कि बाकी बैठे हुए जवान शायद अपने नाचने की बारी का इंतजार कर रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री की तरफ से शेयर किए जाने के बाद वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया. लोग इसे जमकर शेयर कर रहे हैं. साथ ही शानदार प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. लोगों ने वीडियो देखकर जवानों को सलाम किया है. सुषमा त्यागी नाम की एक ट्विटर यूजर ने लिखा है, 'यही है हमारे देश की खूबी और अच्छाई, जो हर जगह दिखाई देती है. हमारे सभी जवानों को सैल्यूट.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज