अपना शहर चुनें

States

अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति बनने जा रहीं कमला हैरिस को लेकर गूगल पर क्या-क्या खोज रहे भारतीय?

कमला हैरिस आज उपराष्‍ट्रपति बनने जा रही हैं. (Pic- Twitter)
कमला हैरिस आज उपराष्‍ट्रपति बनने जा रही हैं. (Pic- Twitter)

भारत में गूगल ट्रेंड्स सर्च (Google Trend) के एक हफ्ते के नतीजों पर नजर डालें तो इसमें जानकारी मिलती है कि भारतीयों ने कमला हैरिस (Kamala Harris) को लेकर गूगल पर सबसे ज्‍यादा कुछ सवालों का सर्च किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 11:26 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. अमेरिका (United States) के इतिहास में 20 जनवरी, 2021 बड़ा दिन साबित होने जा रहा है. दरअसल इस दिन भारतीय मूल की अमेरिकी कमला हैरिस (Kamala Harris) अमेरिका की पहली महिला उपराष्‍ट्रपति (US Vice President) बनने जा रही हैं. इसे लेकर अमेरिका से लेकर भारत तक के लोगों में उत्‍साह है. लेकिन भारतीयों ने गूगल पर पिछले एक हफ्ते में कमला हैरिस को लेकर एक जानकारी सबसे ज्‍यादा जुटानी चाही. दरअसल बड़ी संख्‍या में भारतीय यह जानना चाहते हैं कि क्‍या कमला हैरिस का कोई बच्‍चा है. इसके लिए उन्‍होंने गूगल पर सर्च किया.

भारत में गूगल ट्रेंड्स सर्च (Google Trend) के एक हफ्ते के नतीजों पर नजर डालें तो इसमें जानकारी मिलती है कि भारतीयों ने कमला हैरिस को लेकर गूगल पर सबसे ज्‍यादा कुछ सवालों को सर्च किया है. इनमें 'क्‍या कमला हैरिस के बच्‍चे हैं', 'कमला हैरिस चिल्‍ड्रन', 'कमला हैरिस हसबैंड', 'कमला हैरिस स्‍टेप चिल्‍ड्रन' जैसे सवाल सबसे ज्‍यादा सर्च किए गए. इसके साथ ही 'कमला हैरिस न्‍यूड' भी सर्च में 300 फीसदी अधिक दर्ज किया गया.

गूगल ट्रेंड्स में खूब सवाल हुए सर्च. (Pic- Google)




भारतीयों के सवाल का जवाब है हां. कमला हैरिस के बच्‍चे हैं. लेकिन यह उनके पति की पहली पत्‍नी से हैं. कमला हैरिस ने डग एमॉफ से शादी की है. उनके उनकी पहली पत्‍नी से दो बच्‍चे हैं. इसमें 26 साल की कोल और 21 साल की एला हैं. बता दें कि भारतीयों के लिए कमला हैरिस का अमेरिकी उपराष्‍ट्रपति बनना कई मायनों में खास है. कमला हैरिस इस पद पर आसीन होने वाली पहली महिला के साथ ही पहली अश्‍वेत महिला भी हैं. साथ ही दक्षिण पूर्वी एशियाई क्षेत्र की भी पहली महिला हैं, जो अमेरिकी उप राष्‍ट्रपति बन रही हैं.

कमला हैरिस की मां श्‍यामला गोपालन तमिलनाडु के चेन्‍नई की रहने वाली हैं. कमला हैरिस के चुनावी अभियान के दौरान भारतीयों ने पूरी उत्‍सुकता दिखाई थी. तमिलनाडु के थुलासेंद्रपुरम गांव के लोग बुधवार को कमला हैरिस के अमेरिकी उपराष्‍ट्रपति के पद पर ताजपोशी होने के मौके पर गांव में समारोह भी आयोजित कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज