इंडिगो फ्लाइट में यात्री ने की दरवाजा खोलने की कोशिश, इमरजेंसी लैंडिंग के बाद पुलिस को सौंपा गया

पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि यात्री को उतारे जाने के बाद भुवनेश्वर के ही कैपिटल हॉस्पिटल ले जाया गया.

News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 5:51 AM IST
इंडिगो फ्लाइट में यात्री ने की दरवाजा खोलने की कोशिश, इमरजेंसी लैंडिंग के बाद पुलिस को सौंपा गया
इंडिगो की एक फ्लाइट की आक्रामक यात्री के चलते इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 5:51 AM IST
रविवार को हैदराबाद से गुवाहाटी के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो फ्लाइट को एक यात्री के चलते रास्ता बदलकर भुवनेश्वर के बीजू पटनायक इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उसकी स्पेशल लैंडिंग कराई गई. एयरलाइन्स के सूत्रों ने बताया कि इंडिगो की फ्लाइट नंबर 6E462 रविवार को हैदराबाद से गुवाहाटी जा रही थी तभी एक यात्री ने उपद्रव करना शुरू कर दिया.

एयरलाइन्स के सूत्रों ने बताया कि 20 साल का इरशाद अली नाम का यह यात्री फ्लाइट के क्रू की किसी बात को न मानते हुए और फ्लाइट के सुरक्षा नियमों को तोड़ते हुए फ्लाइट का दरवाजा खोलने पर उतारू हो गया.

यात्री को प्लेन से उतारकर पुलिस के हवाले कर दिया गया
इससे प्लेन में मौजूद सभी यात्री डर गए. इसके बाद प्लेन को भुवनेश्वर की ओर मोड़ना पड़ा. वहां प्लेन की 6 बजकर 10 मिनट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई और इस यात्री को एयरक्राफ्ट से उतार दिया गया. एयरपोर्ट पर ही इस यात्री को पुलिस के हवाले कर दिया गया.

सूत्रों ने बताया कि इसके बाद फ्लाइट एक घंटे के इंतजार के बाद फिर गुवाहाटी के लिए उड़ान भर सकी. भुवनेश्वर के पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि यात्री को उतारे जाने के बाद भुवनेश्वर के ही कैपिटल हॉस्पिटल ले जाया गया.

ऐसा बवाल करने के लिए क्या होती है सजा?
अक्सर ऐसे व्यवहार के बाद डीजीसीए एक्ट के तहत यात्रियों को उनके व्यवहार की आक्रामकता के आधार पर 3 महीने, 6 महीने, 2 साल या आजीवन नो-फ्लाई लिस्ट में डाल दिया जाता है. यानि इस दौरान वे फ्लाइट में यात्रा करने के लिए प्रतिबंधित हो जाते हैं. वहीं 2017 में शिवसेना के पूर्व एमपी रवींद्र गायकवाड़ के फ्लाइट क्रू से अभद्रता करने की घटना के बाद एयर इंडिया ने अनियंत्रित होने वाले या अभद्रता करने वाले यात्रियों पर 15 लाख रुपये तक का जुर्माना लगाने की बात भी कही थी.
Loading...

यह भी पढ़ें: बुलेट ट्रेन के लिए अभी तक सिर्फ इतनी जमीन का हुआ है अधिग्रहण
First published: June 23, 2019, 11:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...