इंडिगो और एयर इंडिया विमान में 2 लोग कोरोना पॉजिटिव, पायलट और केबिन क्रू क्‍वारंटाइन

इंडिगो और एयर इंडिया विमान में 2 लोग कोरोना पॉजिटिव, पायलट और केबिन क्रू क्‍वारंटाइन
देशभर में घरेलू उड़ानों की सर्विस 25 मई से शुरू हो चुकी है.

एयर इंडिया के विमान में यात्रा कर रहे एक शख्स में कोविड-19 (COVID-19) पॉजिटिव पाया गया है. एयर इंडिया (Air India) की ओर से कहा गया है कि 26 मई को दिल्ली-लुधियाना AI9I837 फ्लाइट में यात्रा कर रहे एक यात्री में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देशभर में लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) 31 मई तक लागू है, लेकिन घरेलू उड़ानों की सेवा 25 मई से शुरू हो चुकी है. इसी बीच बड़ी खबर आ रही है कि निजी एयरलाइंस इंडिगो (IndiGo) के विमान में यात्रा करने वाला एक यात्री कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. सोमवार से फिर से शुरू हुई घरेलू उड़ान सेवा के बाद किसी यात्री के कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus Positive) पाए जाने का यह पहला मामला है.

एयर इंडिया में भी सामने आया मामला
इसके साथ ही एयर इंडिया के विमान में यात्रा कर रहा एक शख्स भी कोविड-19 (COVID-19) पॉजिटिव पाया गया है. एयर इंडिया (Air India) की ओर से कहा गया है कि 26 मई को दिल्ली-लुधियाना AI9I837 फ्लाइट में यात्रा कर रहे एक यात्री में कोरोना की पुष्टि हुई है.





एयर इंडिया की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यात्री जो एलायंस एयर के सुरक्षा विभाग में काम करता है, वह पेड टिकट पर यात्रा कर रहा था. उस शख्‍स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सभी यात्रियों को स्‍टेट क्‍वारंटाइन किया गया है.

इंडिगो यात्री की कोयम्बटूर में हुई कोरोना की पुष्टि
यात्री 25 मई को चेन्नई-कोयम्बटूर इंडिगो उड़ान 6E 381 पर सवार था. कोयम्बटूर हवाई अड्डे पर डॉक्टरों ने यात्री के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की. कोरोना पॉजिटिव यात्री को फिलहाल कोयम्बटूर स्थित ईएसआई राज्य चिकित्सा सुविधा केंद्र में क्‍वारंटाइन किया गया है.

यात्री ने फॉलो किए थे सभी नियम
वह यात्री फ्लाइट में बैठे सभी यात्रियों की तरह की एहतियात के साथ बैठा था. यात्री ने चेहरे पर मास्क, फेस शील्ड और दस्ताने भी पहने हुए थे. विमान कंपनी की ओर से कहा गया है कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए यात्री के आसपास कोई नहीं बैठा था. इसलिए अन्य यात्रियों में संक्रमण की संभावना काफी कम है.

क्रू मेंबर्स भी 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन
फ्लाइट में एक शख्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कंपनी ने विमान के ऑपरेटिंग क्रू को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन कर दिया है. इंडिगो की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार फ्लाइट में बैठे बाकि यात्रियों को भी इसके बारे में सूचित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः- 

चीनी 'बैट वुमन' की चेतावनी, 'कोरोना वायरस महज एक शुरुआत, फिर फैल सकते हैं ऐसे वायरस'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज