लाइव टीवी

इंडिगो के पायलट पर यात्री का आरोप- मां के लिए वीलचेयर मांगी तो दी जेल भिजवाने की धमकी

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 8:41 AM IST
इंडिगो के पायलट पर यात्री का आरोप-  मां के लिए वीलचेयर मांगी तो दी जेल भिजवाने की धमकी
इंडिगो के पायलट ने किया महिला यात्री के साथ दुर्व्यवहार

महिला यात्री ने कई सिलसिलेवार ट्वीट कर इंडिगो (Indigo Airlines) के पायलट पर दुर्व्यवहार के आरोप लगाए हैं. उनके ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने कहा कि एयरलाइंस ने पायलट को 'ड्यूटी से हटा दिया' है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 8:41 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बेंगलुरु हवाई अड्डे पर एक महिला यात्री के साथ पायलट ने दुर्व्यवहार किया. सुप्रिया उन्नी नायर (Supriya Unni Nair) ने दावा किया है कि मां के लिये जब मैंने व्हीलचेयर मांगी तो इंडिगो (IndiGo) के एक पायलट ने उसे जेल भेजने की धमकी दी. यात्री के ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri) ने कहा कि एयरलाइंस ने पायलट को 'ड्यूटी से हटा दिया' है. सुप्रिया ने कई ट्वीट कर आरोप लगाया कि पायलट ने उनसे दुर्व्यवहार किया तथा जेल भेजने की धमकी दी.

सुप्रिया ने घटना के बारे में ट्विटर पर लिखा, चेन्नई-बेंगलुरु उड़ान के सोमवार रात 9:15 बजे बेंगलुरु हवाईअड्डे पर उतरने के बाद चालक दल के सदस्यों से अपनी 75 वर्षीय मां के लिये व्हीलचेयर की मांग की. उन्होंने टिकट बुक कराने के दौरान ही व्हीलचेयर सेवा के लिए अनुरोध किया था.



नायर का कहना है कि चालक दल के सदस्यों ने कहा कि उनके पास व्हीलचेयर नहीं है. पेशे से स्वतंत्र पत्रकार नायर ने जब उन्हें टिकट में व्हीलचेयर सेवा के अनुरोध को दिखाया तो, पायलट जयकृष्ण ने उन पर और उनकी मां पर चिल्लाना शुरू कर दिया. जब बेंगलुरु हवाई अड्डे पर उनकी मां को ले जाने के लिए व्हीलचेयर लाई गई तो जयकृष्ण ने 75 वर्षीय महिला को विमान से ले जाने से रोका.पुरी ने एक ट्वीट में कहा, 'मैंने जैसे ही सुप्रिया उन्नी नायर ट्वीट देखा तो अपने ऑफिस से इंडिगो से बात करने को कहा. एयरलाइंस ने नागर विमानन मंत्रालय को बताया कि पूरी जांच होने तक पायलट को ड्यूटी से हटा दिया गया है.' मामले की आंतरिक जांच चल रही है और जरूरी कार्रवाई की जाएगी.



उन्होंने आरोप लगाया कि पायलट ने उन्हें जेल भेजने की धमकी दी. पायलट ने कहा, 'मैं अपने सीईओ से कहकर सुनिश्चित कराऊंगा कि तुम एक रात जेल में गुजारो, 'हम तुम्हें कुछ तमीज सिखाएंगे.' इस बात पर नायर ने कहा कि पायलट धमकी नहीं दे सकते हैं तो जयकृष्ण ने कहा हां मैं आपको धमकी दे रहा हूं. मैं कैप्टन हूं. आप मुझे छू भी नहीं पाएंगी. नायर ने दावा किया है कि पायलट ने कहा कि तुमने 2,000 रुपये की छोटी रकम दी है, विमान की मालकिन नहीं हो. अगर सोशल मीडिया पर लिखा तो गंभीर परिणाम भुगतना पड़ेगा.

नायर ने कहा कि जब तक वे लोग घर पहुंचे, उनकी मां डर से कांप रही थी. उन्हें लग रहा था कि पायलट ने जो धमकियां दी हैं, वे सच हैं. इस मामले से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पायलट का नाम ‘जयकृष्ण’ है और मामले की जांच चल रही है. जयकृष्ण द्वारा सोमवार रात किए गए कथित दुर्व्यवहार के बारे में सवाल करने पर इंडिगो ने कहा, 'हमें कल रात चेन्नई से 6ई806 विमान से बेंगलुरु आ रही यात्री की शिकायत की जानकारी है.मामले की आंतरिक जांच की जा रही है और जरूरी कर्रवाई की जाएगी. इंडिगो का कहना है कि वह अपने ग्राहकों को अच्छी सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 8:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर