• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • पुण्यतिथि पर राहुल गांधी ने कुछ इस तरह याद किया अपनी दादी इंदिरा गांधी को

पुण्यतिथि पर राहुल गांधी ने कुछ इस तरह याद किया अपनी दादी इंदिरा गांधी को

सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर समाधि शक्ति स्थल पर जाकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए

सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर समाधि शक्ति स्थल पर जाकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए

31 अक्टूबर 1984 को इंदिरा गांधी के दो सुरक्षागार्डों सतवंत सिंह और बेअंत सिंह ने उनके आवास पर उनकी हत्या कर दी थी

  • Share this:
    पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज पुण्यतिथि है. आज ही के दिन यानी 31 अक्टूबर 1984 को उनकी हत्या कर दी गई थी. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर समाधि शक्ति स्थल पर जाकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए.



    इस मौके पर राहुल गांधी ने इंदिरा गांधी को याद करते हुए ट्वीट किया, ''आज खुशी के साथ दादी को याद कर रहा हूं. उन्होंने मुझे बहुत कुछ सिखाया और ढेर सारा प्यार दिया. उन्होंने अपने लोगों को बहुत कुछ दिया. मुझे उन पर गर्व है''



    कांग्रेस पार्टी ने उन्हें याद करते हुए कहा कि देश के सबसे मजबूत नेताओं में से एक का वो सम्मान करते हैं. कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा ''उनके नेतृत्व में हमारे देश ने महान जीत, अद्भुत विकास और सबसे महत्वपूर्ण समाज के सभी वर्गों का उत्थान देखा है.''



    फौलादी इरादों और निडर फैसलों वाली देश की पहली और एकमात्र महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को इस दिन सुबह उनके अंगरक्षकों ने मौत के घाट उतार दिया था. इंदिरा गांधी ने 1966 से 1977 के बीच लगातार तीन बार देश की बागडोर संभाली और उसके बाद 1980 में दोबारा इस पद पर पहुंचीं और 31 अक्टूबर 1984 को पद पर रहते हुए ही उनकी हत्या कर दी गई.

    19 नवंबर 1917 को इलाहाबाद में जन्मीं इंदिरा प्रियदर्शिनी गांधी आकर्षक व्यक्तित्व वाली मृदुभाषी महिला थीं और अपने कड़े से कड़े फैसलों को पूरी निर्भयता से लागू करने का हुनर जानती थीं.

    ये भी पढ़ें:

    जानें, कैसे सरदार पटेल के आगे बौनी पड़ीं दुनियाभर की सारी प्रतिमाएं

    Rajasthan Election 2018: राजस्थान में २०१८ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस, बीजेपी और आप के उम्मीदवारों की सूची

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज