लाइव टीवी

निर्भया के पिता ने कहा-इंदिरा जयसिंह को शर्म आनी चाहिए, हमारा दिल सोनिया गांधी जितना बड़ा नहीं

News18Hindi
Updated: January 18, 2020, 6:13 PM IST
निर्भया के पिता ने कहा-इंदिरा जयसिंह को शर्म आनी चाहिए, हमारा दिल सोनिया गांधी जितना बड़ा नहीं
दिल्ली में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान निर्भया के माता-पिता (फाइल फोटो)

इंदिरा जयसिंह (Indira Jaising) ने कहा है कि वे निर्भया की मां के दुख को पूरी तरह से समझती हैं. उन्होंने निर्भया की मां से अपील की थी कि वे सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के उदाहरण का अनुसरण करें, जिन्होंने नलिनी श्रीहरन (Nalini Sriharan) को माफ कर दिया था और कहा था कि वे उसके लिए मौत की सजा नहीं चाहती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2020, 6:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. निर्भया (Nirbhaya) के पिता ने शनिवार को कहा कि वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह Indira Jaising) को उनकी बेटी के गैंगरेप और मर्डर केस (Gang Rape and Murder Case) में मौत की सजा पाए चारों दोषियों को माफी देने के सुझाव के लिए शर्मिंदा होना चाहिए. उन्होंने कहा कि उनका परिवार कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) जितने बड़े दिल वाला नहीं है.

उन्होंने इसके साथ ही इंदिरा जयसिंह (Indira Jaising) से माफी मांगने की बात भी कही. बता दें इंदिरा को मौत की सजा (Capital Punishment) के खिलाफ विचारों के लिए जाना जाता है.

हम आपके साथ, लेकिन मौत की सजा के खिलाफ: इंदिरा जयसिंह
शुक्रवार को किए एक ट्वीट में इंदिरा जयसिंह ने कहा था कि वे पूरी तरह से निर्भया की मां के दर्द को समझती हैं, और उन्हें सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के उदाहरण का अनुसरण करना चाहिए. उन्होंने  लिखा था कि सोनिया गांधी ने नलिनी को माफ कर दिया था और कहा था कि वे उसके लिए मौत की सजा नहीं चाहती हैं. उन्होंने कहा, हम आपके साथ हैं लेकिन मौत की सजा के खिलाफ.

नलिनी श्रीहरन को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की हत्या के मामले में मौत की सजा दी गई थी. उसकी मौत की सजा को सोनिया गांधी के हस्तक्षेप के बाद उम्रकैद में बदल दिया गया था. सोनिया गांधी ने यह मांग नलिनी की बेटी के कम उम्र की होने के चलते की थी. नलिनी की बेटी का जन्म भी जेल में ही हुआ था.

'हम साधारण लोग, राजनेता नहीं'
निर्भया के पिता ने कहा है कि यह एक गलत संदेश है. वह खुद भी एक महिला हैं. उन्हें अपने बयान पर शर्मिंदा होना चाहिए और निर्भया की मां से माफी मांगनी चाहिए.उन्होंने कहा, "हम इस केस को सात सालों से लड़ रहे हैं. हम लोग साधारण लोग हैं राजनेता (Politician) नहीं हैं. हमारा दिल सोनिया गांधी जी जितना बड़ा नहीं है."

निर्भया के पिता ने कहा कि ऐसी मानसिकता ही रेप की घटनाओं के लिए उत्तरदायी
उन्होंने यह भी कहा, ऐसी मानसिकता ही बढ़ती रेप (Rape) की घटनाओं के लिए उत्तरदायी है. निर्भया के पिता ने कहा कि उनकी पत्नी भी ऐसा ही सोचती हैं. उन्होंने कहा कि इंदिरा जयसिंह को उन्होंने कोर्ट में देखा है लेकिन कभी उनसे बातचीत नहीं हुई. उन्होंने पूछा, "वे कुछ बोलकर क्यों शर्मिंदगी झेल रही हैं, जब उनका इस केस (Case) से कोई लेना-देना नहीं है."

यह भी पढ़ें: इंदिरा जयसिंह की नसीहत से 'निर्भया' की मां नाराज़, कहा- इन्हीं लोगों की वजह से नहीं रुक रहीं रेप की घटनाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 5:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर