अपना शहर चुनें

States

इंडोनेशिया सुनामी: बीच पर परफॉर्म कर रहे रॉक बैंड को बहा ले गई लहरें- देखें Video

इंडोनेशिया में सुनामी ने मचाया कहर.
इंडोनेशिया में सुनामी ने मचाया कहर.

वीडियो में पॉप बैंड अपनी परफॉर्मेंस दे रहा है, इसी दौरान सुनामी की लहर आती है और वहां मौजूद सभी लोग इसकी चपेट में आ जाते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 23, 2018, 2:18 PM IST
  • Share this:
इंडोनेशिया में सुनामी की चपेट में आने से अब तक 168 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि हजारों लोग घायल हुए हैं. इस आपदा को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जा रहा है, जिसमें साफ दिख रहा है कि लाइव परफॉर्मेंस के दौरान कैसे इंडोनेशिया का एक पॉप बैंड लहरों की चपेट में आ गया. वीडियो में पॉप बैंड अपनी परफॉर्मेंस देता दिख रहा है, इसी दौरान समुद्री लहरें आती हैं और वहां मौजूद सभी लोग इसकी चपेट में आ जाते हैं.

इंडोनेशिया के 'सेवंटीन' नाम के पॉप बैंड ने इस बात की पुष्‍टि करते हुए कहा है कि सुनामी की रफ्तार इतनी तेज थी कि इससे कोई भी बच नहीं पाया. बैंड के दो सदस्‍यों की मौत हो चुकी है, जबकि चार सदस्‍य अभी भी लापता हैं. इंस्‍टाग्राम में इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्‍होंने लिखा है कि भगवान से प्रार्थना है कि सुनामी की चपेट में आने वाले सभी लापता लोग सुरक्षित हों.


अभी तक की जानकारी के मुताबिक, सेवंटीन बैंड तांजुंग लेसुंग के बीच बने रिजॉर्ट में अपना परफॉर्मेस दे रहा था. बीच पर ही टेंट लगाकर स्‍टेज तैयार किया गया था. स्‍टेज पर हर कोई नाच-गा रहा था और सामने की ओर बहुत सारे लोग बैंड का परफॉर्मेंस देख रहे थे. इसी दौरान स्‍टेज के पीछे से काफी ऊंची लहर आई और उसने सबकुछ बहा दिया.



इसे भी पढ़ें :- इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटने से आई सुनामी, समुद्री लहरों ने लील ली 168 जिंदगियां

रिपोर्ट के मुताबिक, ज्वालामुखी विस्फोट के बाद समुद्र में करीब 20 मीटर ऊंची लहरें उठीं, जिससे बीच के आसपास के सभी होटल और मकान बह गए. इंडोनेशिया की मौसम विज्ञान और भूगर्भ एजेंसी के वैज्ञानिकों ने कहा कि अनाक क्राकाटाओ ज्‍वालामुखी के फटने के बाद समुद्र के नीचे भूस्खलन सुनामी का कारण हो सकता है. उन्होंने लहरों के उफान का कारण पूर्णिमा के चंद्रमा को भी बताया.

इसे भी पढ़ें :- जेट से भी तेज रफ्तार से आती है सुनामी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज