लाइव टीवी

शीना बोरा हत्या मामले में जेल में बंद इंद्राणी और पीटर मुखर्जी के तलाक को फैमिली कोर्ट की मंजूरी

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 10:54 AM IST
शीना बोरा हत्या मामले में जेल में बंद इंद्राणी और पीटर मुखर्जी के तलाक को फैमिली कोर्ट की मंजूरी
इंद्राणी और पीटर मुखर्जी का हुआ तलाक

पीटर मुखर्जी (Peter Mukherjee) और इंद्राणी मुखर्जी (Indrani Mukherjee) की शादी साल 2002 में हुई थी. यह पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी की दूसरी शादी थी. पीटर मुखर्जी से पहले इंद्राणी मुखर्जी की शादी कोलकाता के संजीव खन्ना के साथ हुई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 10:54 AM IST
  • Share this:
मुंबई. शीना बोरा हत्या (Sheena Bora Murder Case) के मामले में जेल में बंद मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी (Indrani Mukherjee) का उनके पति पीटर मुखर्जी (Peter Mukherjee) से तलाक (Divorce) हो गया है. मुंबई की फैमिली कोर्ट (Mumbai court) ने दोनों की आपसी रजामंदी के बाद तलाक को मंजूरी दे दी है. बताया जाता है कि जानवरी 2017 में इंद्राणी मुखर्जी ने पीटर मुखर्जी से तलाक लेने की अर्जी दाखिल की थी.

बताया जाता है कि इंद्राणी मुखर्जी ने अप्रैल में पीटर मुखर्जी को तलाक के लिए नोटिस भेजा था. कोर्ट में मामला आने के बाद सितंबर 2018 में दोनों ने कोर्ट के सामने तलाक के लिए हामी भरी भी. गुरुवार को दोनों पुलिस वैन से कोर्ट पहुंचे थे. मुंबई की फैमिली कोर्ट ने दोनों को सुलह-समझौता करने के लिए छह माह का समय भी दिया था. हालांकि, समय बीतने के बाद भी दोनों ने अलग होने की बात कही. कोर्ट ने दोनों से बात करने के बाद उनके तलाक को मंजूरी दे दी. फैमिली कोर्ट में एडवोकेट सुष्मिता नायर ने पीटर मुखर्जी की पैरवी की.

Indrani Mukerjea, Sheena Bora Murder Case, Peter Mukerjea, Mumbai court, divorce,
पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी की शादी साल 2002 में हुई थी.


एडवोकेट सुष्मिता नायर ने बताया कि पीटर मुखर्जी काफी समय से बीमार चल रहे थे, जिसके कारण तलाक की प्रक्रिया को आगे नहीं बढ़ाया जा सका था. पीटर मुखर्जी के दोबारा स्वस्थ होने के बाद उनके तलाक को मंजूरी मिल गई है. पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी की शादी साल 2002 में हुई थी. यह पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी की दूसरी शादी थी. पीटर मुखर्जी से पहले इंद्राणी मुखर्जी की शादी कोलकाता के संजीव खन्ना के साथ हुई थी.

Indrani Mukerjea, Sheena Bora Murder Case, Peter Mukerjea, Mumbai court, divorce,
पीटर मुखर्जी से पहले इंद्राणी मुखर्जी की शादी कोलकाता के संजीव खन्ना के साथ हुई थी.


शीना की हत्या के कारण का नहीं चल सका है पता
मुंबई में मई 2012 में शीना बोरा के अवशेष मिलने के बाद इसका पोस्टमार्टम करने वाले एक डॉक्टर ने अदालत को बताया था कि वह शीना की मौत का कारण पता नहीं कर सके हैं. शीना की अप्रैल 2012 में हत्या कर दी गई थी. उसकी मां और पूर्व मीडिया कारोबारी इंद्राणी मुखर्जी इस मामले में मुख्य आरोपी हैं.
Loading...

इसे भी पढ़ें :- शीना बोरा मर्डर केस: 7 साल बाद भी नहीं पता चला मौत का कारण, जेल में बंद है मां

पीटर मुखर्जी क्या हैं आरोप
अभियोजन के मुताबिक, इंद्राणी ने अपने चालक श्यामवर राय और पूर्व पति संजीव खन्ना की मदद से अप्रैल 2012 में शीना बोरा (24) की हत्या कथित तौर पर की थी. मुखर्जी पर हत्या के षड्यंत्र में शामिल होने का आरोप है. घटना अगस्त 2015 में तब प्रकाश में आई जब पुलिस ने हथियार रखने के आरोप में राय को गिरफ्तार किया था और उसने सारे भेद खोल दिए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 9:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...