होम /न्यूज /राष्ट्र /

'फ्रूट जूस से ट्रैफिक पुलिस को रखेंगे कूल', गर्मियों में पुलिस के लिए विशेष प्लान

'फ्रूट जूस से ट्रैफिक पुलिस को रखेंगे कूल', गर्मियों में पुलिस के लिए विशेष प्लान

कोयंबटूर पुलिस (representative image-ANI)

कोयंबटूर पुलिस (representative image-ANI)

इससे पहले भी कोयंबटूर के ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को धूप के चश्मे और गर्मी से बचाव के लिए विशेष सोलर कैप बांटी जा चुकी है. अब कोयम्बटूर पुलिस ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को तेज धूप और गर्मी में भी तरोताजा बनाए रखने के लिए मई तक उनको रोजाना एक गिलास फ्रूट जूस देने का इंतजाम किया है.

अधिक पढ़ें ...

कोयंबटूर. पूरे देश में अब गर्मियों का मौसम तेजी से आने लगा है. इसे देखते हुए कोयंबटूर शहर की पुलिस ने ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए तैनात पुलिसकर्मियों को कूल बनाए रखने के लिए एक अनोखी पहल शुरू की है. कोयंबटूर के सिटी पुलिस कमिश्नर प्रदीप कुमार ने मंगलवार को शहर के चौराहों पर ट्रैफिक यातायात के नियंत्रण के लिए तैनात पुलिसकर्मियों को तेज धूप और गर्मी से बचाव के लिए फ्रूट जूस बांटकर इसकी शुरुआत की.

कोयंबटूर शहर की पुलिस ने मई के मई तक शहर के सभी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को फ्रूट जूस और सॉफ्ट ड्रिंक की सप्लाई करने के लिए जरूरी इंतजाम किए हैं. इसी कड़ी में शहर के पुलिस कमिश्नर प्रदीप कुमार ने शहर के अन्ना प्रतिमा जंक्शन पर तैनात पुलिसकर्मियों के बीच कच्चा नारियल और फ्रूट जूस बांटकर इस अभियान को शुरू किया.

कोयंबटूर शहर के डिप्टी पुलिस कमिश्नर एस आर सेंथिल कुमार ने कहा कि राज्य सरकार ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को फ्रूट जूस, वॉटरमेलन जूस, लेमन जूस, छाछ और सॉफ्ट ड्रिंक उपलब्ध कराने के लिए जरूरी फंड का इंतजाम कर दिया है. उन्होंने कहा कि गर्मियों के दौरान तेज धूप और गर्मी में ट्रैफिक ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को बहुत ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ता है. पुलिसकर्मियों को धूप और गर्मी से बचाव के लिए कोयंबटूर शहर की पुलिस इससे पहले भी कई कदम उठा चुकी है.

इससे पहले कोयंबटूर के ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को धूप के चश्मे और गर्मी से बचाव के लिए विशेष सोलर कैप भी बांटी जा चुकी है. अब कोयम्बटूर पुलिस ने ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को तेज धूप और गर्मी में भी तरोताजा बनाए रखने के लिए उनको रोजाना मई तक एक गिलास फ्रूट जूस देने का इंतजाम किया है. उम्मीद है कि इससे कोयम्बटूर शहर के पुलिसवालों को तो फ्रूट जूस का स्वाद मिलेगा ही, दूसरे शहरों के पुलिस अधिकारी भी इससे प्रेरित होकर ट्रैफिक पर तैनात पुलिसकर्मियों की सुविधाओं का ख्याल रखने के लिए आगे आएंगे.

Tags: Fruits, Summer, Summer Food, Traffic Police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर