Home /News /nation /

मुंबई में युद्धपोत INS Ranvir में धमाका; नौसेना के 3 जवान शहीद, 'बोर्ड ऑफ इंक्वायरी' का आदेश

मुंबई में युद्धपोत INS Ranvir में धमाका; नौसेना के 3 जवान शहीद, 'बोर्ड ऑफ इंक्वायरी' का आदेश

घटना के कारणों की जांच के लिए एक 'बोर्ड ऑफ इंक्वायरी' का आदेश दिया गया है. (फाइल फोटो)

घटना के कारणों की जांच के लिए एक 'बोर्ड ऑफ इंक्वायरी' का आदेश दिया गया है. (फाइल फोटो)

INS Ranvir Explosion: भारतीय नौसेना ने बयान में कहा, 'मुंबई नौसैन्य डॉकयार्ड में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, आईएनएस रणवीर के एक आंतरिक कक्ष में विस्फोट के कारण नौसेना के तीन कर्मियों की मौत हो गई.' इसमें कहा गया कि जहाज के चालक दल ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और जल्दी ही स्थिति को नियंत्रण में कर लिया. बयान में कहा गया है कि किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. मुंबई में नौसैन्य डॉकयार्ड में भारतीय नौसेना के जहाज (आईएनएस) रणवीर में मंगलवार को हुए एक विस्फोट में नौसेना के तीन कर्मियों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए. एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई. अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शाम साढ़े चार बजे हुई.

भारतीय नौसेना ने बयान में कहा, ‘मुंबई नौसैन्य डॉकयार्ड में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, आईएनएस रणवीर के एक आंतरिक कक्ष में विस्फोट के कारण नौसेना के तीन कर्मियों की मौत हो गई.’ इसमें कहा गया कि जहाज के चालक दल ने तुरंत प्रतिक्रिया की और जल्दी ही स्थिति को नियंत्रण में कर लिया.

श्रीलंका में खाने की चीजों की किल्लत, भुखमरी का शिकार हो रही जनता, बच्चों से रखवा रहे रोजा

इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा, “घटना में तीन नाविकों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए. हताहत कर्मियों के नाम घटना के बारे में परिवारों को सूचित करने के बाद सार्वजनिक किए जाएंगे.” नौसेना के बयान के अनुसार, हादसे में किसी बड़े नुकसान की सूचना नहीं है.

बयान में कहा गया है, ‘आईएनएस रणवीर नवंबर 2021 से पूर्वी नौसैन्य कमान से क्रॉस कोस्ट अभियान तैनाती पर था और जल्द ही बेस पोर्ट पर लौटने वाला था.’ नौसेना ने कहा कि इस घटना के कारणों की जांच के लिए एक ‘बोर्ड ऑफ इंक्वायरी’ का आदेश दिया गया है.

Tags: Indian navy

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर