राफेल पर एयर मार्शल ने तोड़ी चुप्पी- कहा सबसे बातचीत के बाद हुई डील

एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया ने उन मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन किया है जिसमें ये दावा किया गया था कि राफेल डील में असहमति थी

News18Hindi
Updated: February 13, 2019, 4:09 PM IST
राफेल पर एयर मार्शल ने तोड़ी चुप्पी- कहा सबसे बातचीत के बाद हुई डील
राफेल पर राहुल गांधी के आरोपों पर एयर मार्शल ने तोड़ी चुप्पी- कहा सबसे बातचीत के बाद हुई डील
News18Hindi
Updated: February 13, 2019, 4:09 PM IST
राफेल विमान डील पर चल रहे सियासी घमासान के बीच एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि ये डील सबसे बातचीत के बाद हुई थी. इस डील को लेकर किसी में असमहति नहीं थी. आपको बता दें भदौरिया राफेल सौदे की बातचीत करने वाली टीम के चेयरमैन हैं. हाल ही में एक अंग्रेजी अखबार ने दावा किया था कि राफेल डील के दौरान रक्षा मंत्रालय के कुछ अधिकारियों ने इस पर आपत्ति जताई थी. इसी मीडिया रिपोर्ट के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मोदी सरकार को घेरा था.

आरकेएस भदौरिया ने कहा कि राफेल सौदे में वार्ता करने वाली टीम में कोई असंतोष नहीं था. उन्होंने कहा कि विचार-विमर्श के बाद ही सौदे को अंतिम रूप दिया गया था. भदौरिया ने बताया कि टीम के सभी सदस्यों की टिप्पणियों को INT रिपोर्ट में शामिल किया गया था. ये कोई असहमति नोट नहीं था.





आपको बता दें सीएजी ने भी राफेल डील पर संसद में अपनी रिपोर्ट पेश कर दी है. सीएजी रिपोर्ट के मुताबिक राफेल डील यूपीए से 2.86 फीसदी सस्ते में हुई है. कैग रिपोर्ट में कहा गया है, 'साल 2016 में मोदी सरकार की तरफ से साइन की गई राफेल फाइटर जेट डील 2007 में यूपीए सरकार की तरफ से प्रस्तावित डील की तुलना में 2.86 प्रतिशत सस्ती है.'
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर